Move to Jagran APP

Jharkhand: CM हेमंत के चहेते सरयू राय को कांग्रेस ने दिखाई आंखें, इज्‍जत उतारने की लड़ाई तेज

Jharkhand News पूर्व मंत्री और जमशेदपुर के निर्दलीय विधायक सरयू राय के खिलाफ सत्‍तारूढ़ दल झामुमाे की सहयोगी कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है और जमशेदपुर में एक चिकित्सक की गिरफ्तारी के बाद मचे हंगामे में उन्हें घेरने की कोशिश की जा रही है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 03:48 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 03:49 AM (IST)
Jharkhand: CM हेमंत के चहेते सरयू राय को कांग्रेस ने दिखाई आंखें, इज्‍जत उतारने की लड़ाई तेज
Jharkhand News: झारखंड के मुख्‍यमंंत्री हेमंत सोरेन, सरयू राय और बन्‍ना गुप्‍ता।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के बड़े शुभचिंतक, झारखंड के पूर्व मंत्री और जमशेदपुर के निर्दलीय विधायक सरयू राय के खिलाफ सत्‍तारूढ़ दल झामुमाे की सहयोगी कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है और जमशेदपुर में एक चिकित्सक की गिरफ्तारी के बाद मचे हंगामे में उन्हें घेरने की कोशिश की जा रही है। एक बार फिर राजेश ठाकुर ने सरयू राय पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरयू राय एक बार फिर उलझन में हैं। ठाकुर ने अपने बयान में कहा है कि राजनीतिक विरोध सही लेकिन भ्रष्ट अस्पताल संचालक की गोद में बैठना ठीक नहीं।

loksabha election banner

उन्होंने आगे लिखा है कि आपको क्या राय दूं, आप खुद सबको राय देनेवाले सरयू हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि काश आप डा. रूचि के दर्द को समझ पाते। ठाकुर ने आरोप लगाया है कि ऐसे व्यक्ति का आप खुलकर समर्थन कर रहे जिसपर कई लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और कांग्रेस प्रवक्ताओं ने भी मोर्चा खोल दिया था।

राज्य सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए इंपावार्ड कमेटी

राज्य सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमण से बचाने तथा उनके संक्रमित होने पर सटीक उपचार सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकृत समिति (इंपावर्ड कमेटी) गठित कर दी है। यह कमेटी कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका में ध्यान में रखते हुए आवश्यक तैयारियां को लेकर गठित की गई है। कमेटी तीसरी लहर की संभावित स्थिति का आकलन कर सात दिनों में एक्शन प्लान बनाएगी तथा राज्य सरकार को आवश्यक सुझाव देगी।

यह कमेटी शिशु स्वास्थ्य के वर्तमान आधारभूत संरचनाओं का अध्ययन तथा कमी का आकलन कर सरकार को आवश्यक सुझाव देगी। साथ ही विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों के उपचार हेतु गाइडलाइन तैयार करेगी तथा उपयोग में आनेवाली दवा, उपकरण, उपलब्ध मानव संसाधन के प्रशिक्षण आदि का आकलन कर राज्य सरकार को सुझाव देगी। यह कमेटी सरकारी और निजी शिशु रोग विशेषज्ञों, यूनिसेफ तथा डब्ल्यूएचओ एवं अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग से ये सब कार्य करेगी।

इंपावर्ड कमेटी में ये हैं शामिल - शांतनु अग्रहरि (भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी), हॉस्पिटल एंड बेड मैनेजमेंट के राज्य नोडल पदाधिकारी : अध्यक्ष - भुवनेश प्रताप सिंह, (भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी), होम आइसोलेशन के राज्य नोडल पदाधिकारी : सह अध्यक्ष - डा. अजित कुमार प्रसाद, शिशु स्वास्थ्य के राज्य नोड पदाधिकारी : सदस्य सचिव- डा. मार्शल आइंद, निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं : सदस्य- इंडियन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स, झारखंड चैप्टर के सचिव : सदस्य

प्रमंडल स्तर पर विकसित होंगे सेंटर फॉर एक्सीलेंस

चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को बच्चों के इलाज हेतु आवश्यक प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए प्रमंडल स्तर पर एक-एक सेंटर फॉर एक्सीलेंस विकसित किए जाएंगे। इंपावार्ड कमेटी इसपर भी अपना सुझाव देगी।

कमेटी इनपर भी देगी सुझाव - आमजन एवं सेवा प्रदाताओं में संबंधी जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार हेतु सुझाव।- बच्चों में उपयुक्त पोषण हेतु सुझाव।- बच्चों के होम आइसोलेशन में रहने तथा उनके साथ माताओं एवं देखभाल कर्ताओं हेतु नियमावली तैयार करना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.