Move to Jagran APP

आपस में भिड़े कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय और इरफान अंसारी, जमकर हुई किचकिच; मचा हंगामा

Jharkhand Congress विधायक दल की बैठक में कांग्रेसी विधायकों में जमकर किचकिच हुई। इरफान अंसारी और दीपिका पांडेय सिंह के बीच जुबानी जंग परिवार तक आ पहुंचा। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बीचबचाव करते हुए कहा कि सरकार के खिलाफ बयानबाजी गलत है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 05:54 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 06:29 AM (IST)
आपस में भिड़े कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय और इरफान अंसारी, जमकर हुई किचकिच; मचा हंगामा
Jharkhand Congress: इरफान अंसारी और दीपिका पांडेय सिंह के बीच जुबानी जंग परिवार तक आ पहुंचा।

रांची, राज्य ब्यूरो। हेमंत सरकार के एक साल पूरा होने के पहले कामकाज की समीक्षा को लेकर जुटे कांग्रेसी विधायकों में बुधवार को भिड़ंत हो गई। बैठक के दौरान विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने इस बात पर आपत्ति की कि कुछ विधायक अक्सर राज्य सरकार के कामकाज को लेकर सार्वजनिक तौर पर आलोचना करते हैं और पार्टी आलाकमान पर भी निशाना साधते हैं। इससे गलत संदेश जाता है।

loksabha election banner

मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह समेत कई विधायकों ने उनका समर्थन किया। दीपिका पांडेय का इशारा पूर्व सांसद फुरकान अंसारी की ओर था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आला नेताओं पर सवाल उठाना गलत है। इसपर इरफान अंसारी ने आपत्ति जताते हुए तत्काल दीपिका पांडेय सिंह को लेकर एक टिप्पणी कर दी।

उन्होंने कहा कि सुझाव देने को विरोध नहीं कहना चाहिए। इल्जाम लगाने के पहले लोगों को खुद के परिवार को देखना चाहिए। इससे हंगामा और बढ़ गया। तत्काल हस्तक्षेप करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने तमाम विधायकों को शांत किया। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस राज्य सरकार में भागीदार है और सरकार के हर कदम का समर्थन करती है। विधायकों को उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार में रहकर विरोध में कतई बयानबाजी नहीं करें। इससे विपक्षी दलों को निशाना साधने का मौका मिल जाता है।

उधर, इरफान अंसारी ने कहा कि उनके पिता फुरकान अंसारी के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने संगठन को लेकर अपने सुझाव दिए थे, जिसे बेवजह तूल देना गलत है। सरकार के कामकाज को लेकर उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन बेहतरीन मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कोरोना संकट के दौरान मजदूरों को सुरक्षित लाने से लेकर उनके बेहतर पुनर्वास की दिशा में कार्य किया। उनका विरोध करने वालों को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी।

कांग्रेस पूरी मजबूती से हेमंत सोरेन के साथ है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी उनके अभिभावक हैं। कुछ लोग उनके खिलाफ भ्रामक दुष्प्रचार कर रहे हैं। बैठक में मंत्री रामेश्वर उरांव, बादल, विधायक उमाशंकर अकेला, नमन विक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप, अंबा प्रसाद, पूर्णिमा नीरज सिंह, ममता देवी आदि मौजूद थे। 

सरकार के कामकाज पर जताया संतोष

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में किसानों की कर्जमाफी के राज्य सरकार के निर्णय पर खुशी जताई गई। विधायकों ने कहा कि यह कांग्रेस के चुनावी एजेंडे में शामिल था। विधायक दल ने राज्य सरकार के कामकाज पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि कोरोना संकट काल में बेहतरीन काम हुआ। नए वर्ष में नई योजनाएं धरातल पर उतरेंगी। राज्य सरकार विकास योजनाओं की गति और तेज करेगी। बैठक में सरकार की उपलब्धियों का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश विधायकों को दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.