Move to Jagran APP

झारखंड के CM हेमंत सोरेन बोले, स्थानीय नीति में करेंगे संशोधन

Jharkhand Political Updates मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सभी पहलुओं का अध्ययन कर नीति में बदलाव होगा। झामुमो स्थानीय नीति के लिए 1932 के खतियान को आधार बनाने की पक्षधर है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 12:13 PM (IST)
झारखंड के CM हेमंत सोरेन बोले, स्थानीय नीति में करेंगे संशोधन
झारखंड के CM हेमंत सोरेन बोले, स्थानीय नीति में करेंगे संशोधन

राज्य ब्यूरो, रांची : झारखंड सरकार स्थानीय नीति में संशोधन करेगी। प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में गुरुवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पूर्व में जो स्थानीय नीति परिभाषित की गई है, उस पर कई सवाल खड़े हुए हैं। बड़े पैमाने पर लोगों ने इसके खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदोलन भी किया है। राज्य सरकार यह देख रही है कि इस नीति में क्या-क्या बदलाव हो सकते हैं। अधिकारी इसकी समीक्षा करेंगे। सभी पहलुओं को समझकर ही नीति में बदलाव किया जाएगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद कार्मिक विभाग ने स्थानीय नीति की समीक्षा के लिए कमेटी बनाने का निर्णय किया है। कमेटी पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के कार्यकाल में बनाई गई स्थानीय नीति का अध्ययन कर सरकार को रिपोर्ट देगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर सरकार नीति में बदलाव की घोषणा करेगी। झारखंड मुक्ति मोर्चा स्थानीय नीति के लिए 1932 के खतियान को आधार बनाने की पक्षधर है। यह उसके चुनावी घोषणापत्र का भी हिस्सा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.