Move to Jagran APP

अपहरण से जुड़ा दारोगा की खुदकुशी का मामला, बोले थे- मुंह खोलेंगे तो कई पदाधिकारी हो जाएंगे बेनकाब

Lalji Yadav suicide Case पलामू (Palamu) सांसद विष्णु दयाल राम (MP Vishnu Dayal Ram) ने दारोगा लालजी यादव की आत्महत्या मामले (Lalji Yadav suicide Case) को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने इस घटना की सीबीआई (CBI) या उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 06:55 AM (IST)
अपहरण से जुड़ा दारोगा की खुदकुशी का मामला,  बोले थे- मुंह खोलेंगे तो कई पदाधिकारी हो जाएंगे बेनकाब
दारोगा लालजी यादव की आत्महत्या अपहरण मामले से जुड़ा

मेदिनीनगर, जागरण संवाददाता। Lalji Yadav suicide Case : पलामू (Palamu) सांसद विष्णु दयाल राम (MP Vishnu Dayal Ram) ने दारोगा लालजी यादव की आत्महत्या मामले (Lalji Yadav suicide Case) को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने इस घटना की सीबीआई (CBI) या उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। बुधवार को जारी प्रेस बयान में सांसद ने बताया कि आत्महत्या (Suicide) की घटना के पूर्व लालजी कई पुलिसकर्मियों से यह कहते हुए सुने गए थे, कि वे मुंह खोल देंगे तो बड़े-बड़े पदाधिकारियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे।

loksabha election banner

पिता व ड्राइवर का अपहरण जुड़ा है मामला

लालजी यादव के कार्यकाल के दौरान ही नावाबाजार थाना क्षेत्र के 25 मई 2021 को कंडा घाटी में एनएच 98 पर औरंगाबाद बिहार के महावीर प्रसाद के पिता व ड्राइवर का अपहरण कर लिया गया था। अपहर्ताओं ने उनको छोड़ने के लिए पहले 60 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। बाद में यह राशि 10 लाख रुपये तय हुई थी।

नावा बाजार थाना कांड में पुलिस की भूमिका संदिग्ध

9 जून 2021 की रात 9 बजे एएसपी के. विजय शंकर, डीएसपी सुरजीत कुमार, नावा बाजार थाना प्रभारी लालजी यादव के साथ परिवार के लोग अपहर्ताओं को पैसे देने गए थे। अपहर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में 10 लाख रुपये ले लिए और अपहृत व्यक्तियों को भी नहीं छोड़ा। सांसद ने बताया कि नावा बाजार थाना कांड संख्या 32/2021 में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही थी।

निष्पक्ष जांच कराने की मांग

वहीं, पांकी विधायक डा शशिभूषण मेहता ने कहा कि संवेदनशील, ईमानदार व तेजतर्रार पुलिस अफसर आत्महत्या कर ले यह समझ से बाहर है। जिला परिवहन पदाधिकारी की टेलीफोनिक अनुशंसा पर लालजी यादव को निलंबित कर दिया गया। झारखंड सरकार को तत्काल इस पर संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा करनी चाहिए। कहा कि वे स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग करेंगे।

रूपा तिर्की की मौत के बाद यह दूसरा आत्महत्या का मामला

वहीं, झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह इंटक अध्यक्ष कृष्णानंद त्रिपाठी ने लालजी यादव की आत्महत्या को पुलिस सिस्टम में सुनियोजीत भ्रष्टाचार का उदाहरण बताया है। उन्होंने पूरे मामले की एडीजीपी स्तर के पदाधिकारी से जांच की मांग की है। कहा कि झारखंड में एसआइ रूपा तिर्की की मौत के बाद यह दूसरा आत्महत्या का मामला है। अगले सप्ताह वे रांची में मुख्यमंत्री से मिलकर जांच की मांग को रखेंगे।

सीबीआइ जांच के लिए साहिबगंज में सड़क जाम

दारोगा लालजी यादव की मौत की सीबीआइ जांच के लिए साहिबगंज में सड़क जाम। दुकानों को स्वजन बंद करा रहे हैं। सभी काफी आक्रोशित हैं। शव पहुंच गया है। वहीं झामुमो केंद्रीय सचिव पंकज मिश्रा ने कहा है कि पीड़ित को उनका हक दिलाएंगे और उनके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी के लिए भी मुख्यमंत्री से मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.