Move to Jagran APP

झारखंड में अवैध व नकली शराब के खिलाफ होगी छापेमारी, शराब माफियाओं की बनी सूची

Jharkhand. विशेष शाखा के एडीजी ने उत्पाद सचिव को पत्र भेज कर कार्रवाई के संबंध में लिखा है। पूर्व में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 07:34 AM (IST)
झारखंड में अवैध व नकली शराब के खिलाफ होगी छापेमारी, शराब माफियाओं की बनी सूची
झारखंड में अवैध व नकली शराब के खिलाफ होगी छापेमारी, शराब माफियाओं की बनी सूची

रांची, राज्य ब्यूरो। अवैध व नकली शराब के खिलाफ राज्यभर में छापेमारी अभियान तेज होगा। प्लान तैयार है और जिलों को पत्र भी भेज दिया गया है। विशेष शाखा के एडीजी ने जहां 25 जुलाई को उत्पाद सचिव से पत्राचार किया, वहीं सीआइडी की एसपी (एटीएस) ए. विजयालक्ष्मी ने 27 अगस्त को संबंधित उत्पाद अधिकारियों से पत्राचार किया है। विशेष शाखा के एडीजी अजय कुमार सिंह ने 25 जुलाई को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के सचिव राहुल शर्मा को पत्र लिखा था और राज्यभर के ऐसे कारोबारियों की सूची सौंपी थी।

loksabha election banner

उत्पाद सचिव को भेजे पत्र में एडीजी ने बताया है कि रांची के डोरंडा में 2017 में, गोंदा में गत वर्ष अवैध व जहरीली शराब पीने से कई व्यक्तियों की मौत हो गई थी। वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश, असम व उत्तराखंड राज्य में अवैध जहरीली शराब पीने से कई व्यक्तियों की मौत हो गई थी। उन्होंने आशंका जताई है कि अवैध व नकली शराब बनने से जहरीली शराब की आशंका रहती है। इससे सरकारी राजस्व के साथ-साथ विधि-व्यवस्था की समस्या भी उत्पन्न होती है। इसकी सूचना जून 2019 में सभी संबंधित उपायुक्त व एसपी को भेजी गई है। इसपर कार्रवाई होनी बेहद जरूरी है।

एटीएस एसपी ने उत्पाद अधिकारियों को पत्र भेजा

एटीएस की एसपी ए. विजयालक्ष्मी ने 27 अगस्त को रांची, देवघर, गोड्डा, दुमका, बोकारो, चतरा व कोडरमा के उत्पाद अधीक्षक व सहायक आयुक्त उत्पाद को पत्र भेजा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि वे अपने-अपने जिले में अवैध शराब निर्माण व बिक्री करने वालों के खिलाफ छापेमारी कर उचित कार्रवाई करें। एसपी ने अपने पत्र के साथ विशेष शाखा के एडीजी के उस पत्र को भी लगाया है, जिसमें ऐसे कारोबारियों व निर्माताओं की सूची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.