Move to Jagran APP

Jharkhand Police का जवाब नहीं, देखें कैसे चेकिंग के नाम पर लगवा दी बाइक चालकों की लंबी कतार

Jharkhand Police डीजीपी के आदेश पर पूरे राज्य में बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दो घंटे में 23443 मोटरसाइकिलों की जांच की गई। बिना हेलमेट के 422 चालकों को पकड़ा गया। जबकि 223 मोटरसाइकिलें जब्त की गईं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 01:17 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:09 AM (IST)
Jharkhand Police का जवाब नहीं, देखें कैसे चेकिंग के नाम पर लगवा दी बाइक चालकों की लंबी कतार
Jharkhand Police डीजीपी के आदेश पर पूरे राज्य में बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Police डीजीपी एमवी राव के आदेश पर 12 जनवरी की शाम सात बजे से रात के नौ बजे तक पूरे राज्य में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। दो घंटे की इस चेकिंग में 23 हजार 443 वाहनों की जांच की गई। इस दरम्यान कुल 223 मोटरसाइकिलें कागजात अधूरा रहने के कारण जब्त की गईं।

loksabha election banner

बिना हेलमेट में राज्यभर में 422 लोग पकड़े गए, जिनसे तीन लाख 58 हजार 500 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए। नशे में वाहन चलाते छह लोग पकड़े गए। बिना लाइसेंस का वाहन चलाते 32 लोग पकड़े गए, जिनसे एक लाख, पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

अभियान के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन के छह वाहनों के मालिक से 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दरम्यान चार वाहन चालकों का लाइसेंस रद करने की भी अनुशंसा की गई है। राज्यभर में बिना मास्क वाले 122 लोगों से पुलिस ने 58 हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

दो घंटे के अभियान में गढ़वा में सर्वाधिक बिना हेलमेट के 110 वाहन चालक पकड़े गए। इसी तरह, रामगढ़ में 86 व रांची में 41 वाहन चालक बिना हेलमेट के पकड़े गए। बिना मास्क चलने वालों में सबसे ज्यादा धनबाद में 26 व हजारीबाग में 23 लोग पकड़े गए। डीजीपी के आदेश पर यह औचक छापेमारी थी। इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.