Move to Jagran APP

Lockdown E-Pass: पुलिस को देखते ही पतली गली पकड़ें, बिना पास वालों का आज से खास स्‍वागत

Jharkhand Lockdown Travel Guidelines आज से पुलिस दोहरे पावर में है। भूलकर भी उससे मत उलझिए। नहीं तो खास स्‍वागत करेगी। झारखंड में लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने की बड़ी जिम्‍मेवारी उसके कंधो पर है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू हालात से समय रहते निपटा जा सके।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 05:17 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 05:18 AM (IST)
Lockdown E-Pass: पुलिस को देखते ही पतली गली पकड़ें, बिना पास वालों का आज से खास स्‍वागत
Jharkhand Lockdown Travel Guidelines: आज से पुलिस दोहरे पावर में है। भूलकर भी उससे मत उलझिए।

रांची, जासं। Jharkhand Lockdown Travel Guidelines आज से पुलिस दोहरे पावर में है। भूलकर भी उससे मत उलझिए। नहीं तो खास स्‍वागत करेगी। झारखंड में लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने की बड़ी जिम्‍मेवारी उसके कंधो पर है, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू हालात से समय रहते निपटा जा सके। बीते दिन बेवजह घूमने वाले 3 युवकों को पुलिस ने पकड़ा और जमकर क्‍लास लगाई। जिसके बाद उन्‍होंने पतली गली पकड़ ली। लॉकडाउन का अनुपालन कराने में पुलिस आज से और सख्ती बरत रही है।

loksabha election banner

पुलिस ने की युवकाें की जमकर पिटाई

डोरंडा इलाके में बेवजह सड़कों पर घूम रहे बाइक सवार तीन युवकों की पुलिसकर्मियो ने जमकर क्लास ली। इन युवकों ने मास्क तक पहन नहीं रखा था। इन्हें एक घंटे तक ट्रैफिक पोस्ट पर बैठाकर रखा गया। इसके बाद नियम का पालन करने की हिदायत देकर छोड़ दिया। घटना शनिवार दोपहर दो बजे की है। ये युवक गलती मानने की बजाए पुलिस से ही उलझ गए और रौब झाड़ने लगे। उनके पास घर से बाहर निकलने की कोई वजह भी नहीं थी।  जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें जमकर पीटा।

रांची में आज से चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस, 1500 अतिरिक्त जवान तैनात

झारखंड सरकार द्वारा बढ़ी सख्ती के साथ लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने के लिए रांची पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। रविवार से सड़क पर बेवजह निकलने वाले और बिना पास वाले वाहनों के पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। इसकी तैयारी को लेकर शनिवार को रांची पुलिस लाइन में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि बेवजह सड़क पर घूमने वालों को सख्ती से निबटा जाए।

बिना पास के वाहन चलाते पकड़े जाने पर उन पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि 16 मई से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। इसके लिए सभी थानेदारों को विशेष हिदायत दी गई है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी इस संबंध में ब्रीफ किया गया है। राजधानी में क्विक रिस्पांस टीम भी लगाए गए हैं। शहर में 1500 अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसमें जैप, सैप के अलावा अन्य फोर्स की तैनाती की गई है। हर चौक-चौराहों पर जवान तैनात रहेंगे। 

रांची के एंट्री-एग्जिट पॉइंट पर बनाए गए चेक नाका

रांची जिले के हर एंट्री एग्जिट प्वाइंट पर चेक नाके बनाए गए हैं। इन चेकनाकों पर 1-4 की संख्या में पुलिस बल के अलावा मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है। बिना पास के किसी भी वाहन को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कहा गया है कि एम्बुलेंस को इससे मुक्त रखा गया है। साथ ही मेडिकल इमरजेंसी जैसी आपात स्थिति में चेक नाकों में तैनात पुलिस लोगों की मदद भी करेगी। 

एसएसपी ने की घरों में रहने की अपील

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा की ओर से आम लोगों से यह अपील की गई है कि वे बेवजह घरों से बाहर निकलकर संक्रमण के खतरे को ना बढ़ाएं। स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान की बंदिशे सिर्फ इसलिए है ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। ऐसे में जो पुलिस वाले अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों पर मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं उन्हें लोग बेवजह परेशान ना करें। आम लोगों की सहभागिता से ही कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ा जा सकता है और इस महामारी से जंग जीता जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.