Move to Jagran APP

Jharkhand: क्या CM हेमंत सोरेन फिर बढ़ाने जा रहे झारखंड में लॉकडाउन? जानें उन्होंने क्या कहा...

Jharkhand Lockdown News मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने 27 मई तक झारखंड में लॉकडाउन लगाया है। जिसके सुखद परिणाम भी सामने आ रहे हैं। राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण पिछले 10 दिनों की तुलना में काफी कम हुआ है। एक्टिव केस आधे से भी कम हो गए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 03:48 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 03:49 AM (IST)
Jharkhand: क्या CM हेमंत सोरेन फिर बढ़ाने जा रहे झारखंड में लॉकडाउन? जानें उन्होंने क्या कहा...
Jharkhand Lockdown News: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने 27 मई तक झारखंड में लॉकडाउन लगाया है।

रांची, जेएनएन। Jharkhand Lockdown News मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने 27 मई तक झारखंड में लॉकडाउन लगाया है। जिसके सुखद परिणाम भी सामने आ रहे हैं। राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण पिछले 10 दिनों की तुलना में काफी कम हुआ है। एक्टिव केस आधे से भी कम हो गए हैं। पहले की तुलना में अब कोरोना संक्रमितों की मौतें भी घटी हैं। हालांकि, सीएम ने कोरोना पर काबू पाने के लिए अभी और सजग और सतर्क रहने की सख्‍त ताकीद की है। बीते दिन सोशल मीडिया के माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने संदेश में सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना संक्रमण के घटने वाली खबरों पर संतोष जताया। लेकिन उन्‍होंने आम जनों को कोरोना संक्रमण को हल्‍के में नहीं लेने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

सतर्क रहिए, खतरा अभी टला नहीं

सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा- कोरोना संक्रमण घटने की खबरों को पढ़कर ये मत समझिएगा की खतरा टल गया है। पिछले एक वर्ष में हमने देखा की जब-जब हमने इस महामारी को हल्के में लिया है, तब-तब इसने दुगुनी शक्ति से वापस आ कर तबाही मचायी है। इसलिए खुश होने के बजाए हमें अब और सतर्क रहना है। आप सभी झारखंडियों के सहयोग से हम इस महामारी को धीरे-धीरे काबू में कर रहे हैं, पर लड़ाई अब ग्रामीण क्षेत्रों को इस महामारी से बचाने की है। इसलिए हम अब ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे और टेस्ट कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण का तेजी से पता लगाकर समय रहते उसे काबू किया जा सके।

सीएम ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारी तेज

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक के बाद एक पांच ट्वीट कर कोरोना संक्रमण से पूरी ताकत से लड़ने का माद्दा प्रदर्शित किया। सीएम ने आगे कहा कि झारखंड सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी बहुत पहले शुरू कर चुकी है। विशेषज्ञों से राय लेकर हम आने वाले खतरे को कम करने हेतु हरसंभव कदम उठा रहे हैं।

सीएम बोले, आपको हुई असुविधा के लिए खेद है...

सीएम में झारखंड में 27 मई तक लागू किए गए लॉकडाउन और सख्‍त पाबंदियों का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे मालूम है की स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान पाबंदियां बढ़ाने पर आप सबको थोड़ी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। पर, यह आपके, आपके-मेरे अपनों, और समस्त राज्य के लिए जरूरी कदम के तौर पर उठाया गया है। फिर भी आपको हुई असुविधा के लिए मुझे खेद है।

कोरोना से हम जरूर जीतेंगे

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि यह समय धीरज धरने का है, आपका धैर्य और साथ-हमें कोरोना महामारी की इस बड़ी लड़ाई में अवश्य विजयी बनाएगा। उन्‍होंने कहा, एक बार पुनः याद दिला दूं की बिना मास्क अपने घरों से बाहर ना निकलें। साथ ही राज्य की जनता द्वारा खुद को निःशुल्क दी जा रही वैक्सीन अवश्य लगाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है।

कोरोना संक्रमण घटा, लेकिन हल्‍के में न लें

इधर सीएम के ताबड़तोड़ ट्वीट के बाद लोगों के बीच यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्‍या सीएम ने अपने ट्वीट के जरिये झारखंड में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। गांवों में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने और इसे हल्‍के में न लेने की हिदायत का यह भी मतलब निकाला जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन अभी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर बेहद मुखर और गंभीर हैं। ऐसे में संभव है कि एक बार फिर से झारखंड में लॉकडाउन बढ़ाया जाए।

गांवों की फिक्र, एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाने की चर्चा

बता दें कि झारखंड में लॉकडाउन स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नाम से लगाया गया है। सबसे पहले 22 अप्रैल सुबह छह बजे से 29 अप्रैल सुबह छह बजे तक इसे लागू किया गया। दूसरे चरण में 29 मई से छह मई तक और तीसरे चरण में 6 मई से 13 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई। वर्तमान में 16 मई से 27 मई तक सख्‍त पाबंदियों के साथ झारखंड में लॉकडाउन लागू किया गया है। राज्‍य में अंदर-बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी गई हैं। सभी बसें बंद कर दी गई हैं। ई-पास @ epassjharkhand.nic.in की व्‍यवस्‍था लागू कर दी गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.