Move to Jagran APP

JPSC News Today: जेपीएससी परीक्षा में उम्र में छूट की मांग पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में जेपीएससी की कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की छूट मांगने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार को निर्धारित की गई है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 02:41 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 02:41 PM (IST)
JPSC News Today: जेपीएससी परीक्षा में उम्र में छूट की मांग पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब
JPSC News: जेपीएससी परीक्षा में उम्र में छूट की मांग पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । Jharkhand News, JPSC News Today झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में जेपीएससी की कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की छूट मांगने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार को निर्धारित की गई है। इसको लेकर मुकेश कुमार व अमित कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

loksabha election banner

मुकेश कुमार की याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा गया कि कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा 2021 में उम्र का कट ऑफ डेट एक अगस्त 2016 रखा गया है। अदालत से उम्र की कट ऑफ डेट को एक अगस्त 2011 करने की मांग की है। इस पर अदालत ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इस दौरान जेपीएससी के अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने कहा कि उम्र में छूट प्रदान करना सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है। सरकार की अधियाचना पर उनकी ओर से नियुक्ति की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.