Move to Jagran APP

राजभवन तलब हुए JPSC अध्यक्ष, राज्यपाल ने कहा- विश्वविद्यालय शिक्षकों को शीघ्र दें प्रोन्नति

JPSC Jharkhand. राज्यपाल ने अध्यक्ष से विश्वविद्यालय शिक्षकों की प्रोन्नति से जुड़ी सभी गतिविधियों की जानकारी ली। जेपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि प्रोन्नति प्रक्रिया चल रही है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 09:53 AM (IST)
राजभवन तलब हुए JPSC अध्यक्ष, राज्यपाल ने कहा- विश्वविद्यालय शिक्षकों को शीघ्र दें प्रोन्नति
राजभवन तलब हुए JPSC अध्यक्ष, राज्यपाल ने कहा- विश्वविद्यालय शिक्षकों को शीघ्र दें प्रोन्नति

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने विश्वविद्यालय शिक्षकों की प्रोन्नति से संबंधित मामले का शीघ्र निष्पादन का निर्देश झारखंड लोक सेवा आयोग को दिया है। उन्होंने गुरुवार को आयोग के अध्यक्ष सुधीर त्रिपाठी को राजभवन बुलाकर विश्वविद्यालय शिक्षकों की प्रोन्नति की अद्यतन जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने इसमें आनेवाली सारी बाधाओं को दूर कर शीघ्र प्रोन्नति के मामले निष्पादित का निर्देश दिया। मौके पर राज्यपाल के प्रधान सचिव सतेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

राज्यपाल ने अध्यक्ष से विश्वविद्यालय शिक्षकों की प्रोन्नति के संदर्भ में आयोग में चल रही सभी गतिविधियों की जानकारी ली। जेपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि प्रोन्नति प्रक्रियाधीन है। कुछ दिक्कतें हैं उन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पर राज्यपाल ने स्पष्ट रूप से कहा कि शिक्षकों की प्रोन्नति का मामला काफी समय से लंबित है। इससे शिक्षकों में निराशा की भावना आती है।

बता दें कि फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी टीचर्स ऑफ झारखंड (फुटाज) के आह्वान पर विश्वविद्यालय के वर्तमान व सेवानिवृत्त शिक्षकों ने कई समस्याओं और मांगों को लेकर बुधवार को राजभवन के समक्ष धरना दिया था। उनमें शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति का भी मामला था। बाद में शिक्षकों ने राज्यपाल से मिलकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए ज्ञापन सौंपा था।

उन्होंने इस पर आश्चर्य प्रकट किया था कि जेपीएससी 90 फीसद शिक्षकों को प्रोन्नति दे देने की बात कह रहा है, जबकि फुटाज बड़ी संख्या में शिक्षकों की प्रोन्नति लंबित होने की बात कह रहा है। राज्यपाल ने शिक्षकों को प्रोन्नति के लंबित मामले का शीघ्र निष्पादन का भरोसा भी दिलाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.