Move to Jagran APP

Jharkhand Crime News: झाड़-फूंक के नाम पर मौसा ने रिश्ते को किया कलंकित, युवती के साथ किया गंदा काम

Jharkhand Crime News झारखंड के गढ़वा में रिश्ते को कलंकित कर देने का एक मामला सामने आया है। भूतप्रेत के नाम पर झाड़फूंक कराने के चक्कर में मौसा ने एक युवती से दुष्कर्म किया। मौसा की धमकियाें व दुष्कर्म से तंग आकर पीड़िता ने फांसी लगाकर जान दे दी।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:45 PM (IST)
Jharkhand Crime News: झाड़-फूंक के नाम पर मौसा ने रिश्ते को किया कलंकित, युवती के साथ किया गंदा काम
Jharkhand Crime News: झाड़-फूंक के नाम पर युवती के साथ दुष्कर्म।

भवनाथपुर (गढ़वा), जासं। Jharkhand Crime News समाज में फैले अंधविश्वास की जड़ें इतनी गहरी हैं कि आए दिन कोई न कोई महिला इसकी शिकार बन जाती है। भूतप्रेत के नाम पर झाड़फूंक कराने के चक्कर में अक्सर ही महिलाएं ओझा गुणी के हवस की शिकार बनती हैं। लेकिन इसे लेकर लोगों में अभी भी जागरुकता का अभाव ही दिखता है। कुछ ऐसा ही मामला भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घटित हुआ है, जहां एक युवती का झाड़फूंक कर इलाज करने का झांसा देकर उसके मौसा ने ही हवस का शिकार बनाया। लगातार मिल रही धमकियों व दुष्कर्म से तंग आकर पीड़िता ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

loksabha election banner

इस मामले को लेकर मृत युवती के पिता ने भवनाथपुर थाना में सोमवार को मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी के लिए दिए आवेदन में मृत युवती के पिता ने भवनाथपुर थाने में अपने साढू भवनाथपुर थाना क्षेत्र के झगड़ाखांड़ गांव निवासी प्रयाग राम के विरुद्ध करवाई की मांग की है।

आवेदन में कहा गया है कि 18 वर्षीया पुत्री की कुछ माह से तबीयत खराब चल रहा था। कथित ओझा गुणी का काम करने वाले युवती के मौसा झगड़ाखांड़ निवासी प्रयाग राम ने झाड़ फूक के लिए युवती को अपने घर ले गए। बताया गया कि चार मई 2022 को प्रयाग राम ने पीड़िता को उसके घर पहुंचा दिया। तब पीड़िता ने अपनी मां से मौसा की करतूत बता दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि प्रयाग राम ने दुष्कर्म के बारे में किसी को बताने पर सभी परिवार को भूत लगाकर मारने की धमकी दी है। लेकिन पूरे मामले को जानने के बाद भी पीड़िता के घरवाले लोक लाज के डर से चुप्पी साधे रहे।

बताया गया कि 14 मई को गांव में एक शादी में आए प्रयाग राम ने पीड़िता के घर जाकर उसे फिर धमकी दिया। इससे तंग आकर पीड़िता ने रविवार की सुबह में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता के अनुसार तब वह घर में अकेली थी। परिवार के अन्य सदस्य जंगल में केंदू पता तोड़ने गए थे। इधर, मृतका के पिता के आवेदन के आलोक में भवनाथपुर थाना पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.