Move to Jagran APP

झाड़ी में फेंका मिला नवजात, मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला ने बचाई जान Garhwa News

Jharkhand Garhwa News शोभा देवी बच्चे को अपने घर ले जाकर नहलाई व पुलिस के पहुंचने के बाद बच्चे को पुलिस को सौंप दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 11:14 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 11:17 AM (IST)
झाड़ी में फेंका मिला नवजात, मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला ने बचाई जान Garhwa News
झाड़ी में फेंका मिला नवजात, मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला ने बचाई जान Garhwa News

भवनाथपुर (गढ़वा), जासं। गढ़वा जिले के टाउनशीप भाया कांडी मुख्य पथ के बगल में एक झाड़ी में नवजात बच्चा फेंका हुआ मंगलवार की अहले सुबह पाया गया है। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सीवी सिंह ने बच्चे को अपने कब्जे में लेकर भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए श्री बंशीधर नगर एमटीसी अस्पताल रेफर कर दिया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि मंगलावर की सुबह टाउनशीप आवासीय परिसर में रहने वाली सुरेंद्र कुमार यादव की पत्नी शोभा देवी परिसर की कुछ अन्य महिलाओं के साथ मंगलवार की सुबह प्रतिदिन की भांति मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। इसी दौरान कांडी मुख्य पथ के एक झाड़ी में बच्चे की रोने की आवाज़ आई। शोभा देवी महिलाओं के साथ झाड़ी के निकट गई तो पाया कि एक नवजात वहां फेंका हुआ है।

नवजात के सिर में चोट लगा हुआ था। शोभा देवी बच्चे को अपने घर ले गई और उसे नहलाई। पुलिस के पहुंचने के बाद बच्चे को पुलिस को सौंप दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम अचला कुमारी ने बताया कि बच्चे का वजन एक किलो तीन सौ ग्राम है जो बहुत ही कम है। उसने बताया कि एक सामान्य नवजात का वजन ढाई किग्रा होना चाहिए। घटना की सूचना मिलने पर भवनाथपुर चाइल्ड वेलफेयर के सदस्य महेश्वर बैठा ने वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त कर सीडब्लूसी गढ़वा को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है। जबकि बच्चे के साथ महिला शोभा देवी को देख-रेख में भेजा गया है। नवजात को लेकर भवनाथपुर में चर्चा का बाजार गर्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.