10वीं और 12वीं के परीक्षा के लिए जैक से ये मांग, शिक्षकों के सम्मान में नहीं होगी कोई कमी : नवनियुक्त अध्यक्ष

Jharkhand Education News जैक में नवनियुक्त अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का स्वागत के लिए सभागार आयोजित किया गया। शिक्षकों के सम्मान में नहीं होगी कोई कमी जैक के अध्यक्ष ने कहा। मोर्चा के सदस्यों ने 10वीं और 12वीं के परीक्षा फार्म के लिए एक ज्ञापन अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को सौंपा।

Sanjay KumarPublish: Sat, 29 Jan 2022 08:34 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 08:34 AM (IST)
10वीं और 12वीं के परीक्षा के लिए जैक से ये मांग, शिक्षकों के सम्मान में नहीं होगी कोई कमी : नवनियुक्त अध्यक्ष

रांची, जागरण संवाददाता। Jharkhand Education News : वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने जैक में नवनियुक्त अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का स्वागत के लिए सभागार आयोजित किया गया। इस आयोजन में शिक्षकों को संबोधित करते हुए जैक अध्यक्ष अनिल कुमार महतो ने कहा कि आपके सहयोग से ही जैक के सारे कार्य हो सकेंगे। आपके बिना परीक्षा भी असंभव है। हम सभी मिलकर सभी समस्याओं का समाधान करेंगे। शिक्षकों के सम्मान में कोई कमी नहीं होगी। बाद में हमलोग बैठकर सभी समस्याओं पर विचार कर नियम संगत निर्णय लेंगे।

वहीं जैक उपाध्यक्ष विनोद सिंह ने कहा कि समय पर परीक्षा लेना अभी हमारी चुनौती है। अधिनियम एवं नियम के अनुसार काम होंगे। छात्र और शिक्षक हित की प्राथमिकता सर्वोपरि होगी। बाद में सभी घटक के नेताओं ने शिक्षकों की समस्याओं को पदाधिकारियों के सामने रखा।

वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा की मांगों पर जल्द कार्रवाई के संकेत

मोर्चा के नेताओं ने कहा कि जैक में नियमानुसार काम होने पर हम सभी भरपूर सहयोग करेंगे। मोर्चा के सदस्यों ने अपनी मांगों को ले एक ज्ञापन अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को सौंपा। मंच का संचालन कर रहे अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा की मांगों पर जल्द कार्रवाई के संकेत दिए गए हैं।

ये रही मांगें

  • आठवीं, नवमी, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं के पंजीयन एवं परीक्षा फार्म भरने की एक और तिथि छात्रहित में घोषित की जाए
  • जैक में शासी निकाय के लिए लंबित मामले का त्वरित निष्पादन हो तथा परिषद प्रतिनिधि इंटर कालेज के वरीय शिक्षक को बनाया जाए
  • डिग्री से इंटर शिक्षा को अलग किया जाए
  • शिक्षक कल्याण कोष से दी जाने वाली राशि को महंगाई को देखते हुए दोगुना किया जाए
  • परिषद में पहले से उद्घाटन किए गए पुस्तकालय को शिक्षकों के लिए खोले जाएंये

वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने जैक सभागार में नवनियुक्त अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का स्वागत किया। जैक सभागार विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों से भरा था। सभागार में जहां संस्कृत शिक्षक पीले वस्त्र में नजर आए। वहीं मदरसा के शिक्षक टोपी पहने थे।

कार्यक्रम की शुरुआत संस्कृत शिक्षकों के मंत्रोच्चारण द्वारा

स्वागत समारोह में के दौरान अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को इंटरमीडिएट शिक्षक कर्मचारी महासंघ, अखंड प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ, प्रदेश संस्कृत महासंघ एवं मदरसा महासंघ के करीब 600 सदस्यों ने माला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत समारोह में महिला शिक्षिका भी काफी संख्या में मौजूद रहीं। लापुंग इंटर कालेज के शिक्षकों ने शॉल एवं बुके देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्कृत शिक्षकों के द्वारा मंत्रोच्चारण से की गई। 

ये शिक्षक व कर्मचारी रहे मौजूद

सभागार में वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के रघुनाथ सिंह, मनीष कुमार, अरविंद सिंह, देवनाथ सिंह, एनके सिंह, रंजीत मिश्रा, अली अराफात, फजलुर कादरी अहमद, हरिहर प्रसाद कुशवाहा, बलदेव पांडेय, गणेश महतो, इंद्रदेव मेहता, निखिल गुप्ता, अमरेश सिंह, नरोत्तम सिंह, विजय झा, राजनंदन महतो समेत सभी जिलों से आए शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे

Edited By Sanjay Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept