This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Jharkhand Education News: नामांकन में अधिक ली गई राशि लौटाने का निर्देश

Jharkhand Education News बता दें कि रांची विश्वविद्यालय में चांसलर पोर्टल से ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया के दौरान कई विद्यार्थियों से एक से अधिक बार शुल्क की राशि कट गई।

Sujeet Kumar SumanThu, 17 Sep 2020 02:25 PM (IST)
Jharkhand Education News: नामांकन में अधिक ली गई राशि लौटाने का निर्देश

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Education News उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी विश्वविद्यालयों को चांसलर पोर्टल से नामांकन के दौरान एक से अधिक बार शुल्क का भुगतान होने पर अधिक ली गई राशि विद्यार्थियों को लौटाने का निर्देश दिया है। साथ ही नेटवर्क व अन्य समस्याओं को दूर करने को कहा है ताकि इस तरह की समस्या न हो। बता दें कि रांची विश्वविद्यालय में चांसलर पोर्टल से ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया के दौरान कई विद्यार्थियों से एक से अधिक बार शुल्क की राशि कट गई। उच्च शिक्षा निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह ने अविलंब अधिक ली गई राशि विद्यार्थियों को लौटाने का निर्देश विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को दिया है।

प्राइवेट स्कूलों में तीन माह में लिए गए शुल्क की मांगी रिपोर्ट

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने प्राइवेट स्कूलों द्वारा पिछले तीन माह में लिए गए शुल्क का ब्योरा जिला शिक्षा पदाधिकारियों से मांगा है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक जटाशंकर चौधरी ने इसे लेकर सभी को पत्र लिखा है। उन्होंने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड के अधिकतम पांच-पांच स्कूलों में लिए गए शुल्क की विवरणी देने को कहा है।

साथ ही इन स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों एवं कॢमयों की संख्या की भी जानकारी मांगी है। बता दें कि राज्य सरकार ने स्कूलों के बंद रहने की स्थिति में स्कूलों को सिर्फ ट्यूशन फीस लेने की छूट दी है। स्कूलों को न तो बस शुल्क न ही अन्य शुल्क लेने को कहा गया है। साथ ही शुल्क नहीं बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है।

Edited By: Sujeet Kumar Suman

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!