Move to Jagran APP

महिला डा नीलिमा कुमारी के अपहरणकर्ता अपराधियों की अब तक क्यों नही हो पाई गिरफ्तारी, सरकार से गुहार

Jharkhand Crime News महिला डा नीलिमा कुमारी के अपहरणकर्ता अपराधियों को पुलिस द्वारा अभी तक पकड़ा नहीं गया है। जबकि चंदवा थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। इसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) झारखंड ने राज्य के डाक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार से गुहार लगायी है।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 09:10 AM (IST)
महिला डा नीलिमा कुमारी के अपहरणकर्ता अपराधियों की अब तक क्यों नही हो पाई गिरफ्तारी, सरकार से गुहार
Jharkhand Crime News : महिला डा नीलिमा कुमारी के अपहरण को लेकर सरकार से गुहार

रांची, जागरण संवाददाता। Jharkhand Crime News : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) झारखंड ने राज्य के डाक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार से गुहार लगायी है। आईएमए ने मुख्य सचिव को पत्र लिख कहा है कि 12 जनवरी को लातेहार जिले के चंदवा में पदस्थापित महिला डा नीलिमा कुमारी के अपहरण कर फिरौती लेने वाले अपराधियों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है, जो चिंता का विषय है।

loksabha election banner

एफआईआर दर्ज होने के बाद भी नहीं पकड़ा गया अपहरणकर्ता

आईएमए के प्रदेश सचिव डा प्रदीप कुमार सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र लिख शिकायत की है कि पुलिस द्वारा अभी तक अपहरणकर्ता को पकड़ा नहीं गया है। जबकि चंदवा थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।आईएमए ने मांग की है कि वे इस घटना को गंभीरता पूर्वक लेकर अपराधियों को गिरफ्तार करने का वे अपने स्तर से आदेश दें।

पूरा परिवार डर के साए में जी रहा है

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को डा नीलिमा कुमारी को चंदवा से लगवा कर रामगढ़ ले जाया गया था। जिसके बाद काफी मिन्नत करने के बाद उस महिला चिकित्सक को ढाई लाख की फिरौती लेकर अपराधियों ने छोड़ा। जिसके बाद डा नीलिमा कुमारी इस घटना से सदमे में है। साथ ही उनका पूरा परिवार डर के साए में जी रहा है।

कैसे डाक्टर ग्रामीण इलाकों में कर सकेंगे मरीजों का इलाज

प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश आईएम अध्यक्ष डा एके सिंह ने उम्मीद जताई है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी करेंगे। जिससे राज्य के चिकित्सक अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके। एक महिला डाक्टर के साथ जब खुलेआम इस तरह की घटना होती है तो फिर कैसे कोई महिला डाक्टर ग्रामीण क्षेत्र में बिना सुरक्षा के मरीजों का इलाज कर सकेगी।

अगवा करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उन्हें करें गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी पुलिस महानिदेशक, चिकित्सा विभाग के अपर मुख्य सचिव, लातेहार के उपायुक्त व लातेहार के पुलिस अधीक्षक को भी दी गई है। इन सभी से उम्मीद जताई जा रही है कि महिला डाक्टर को अगवा करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करें।

सदर अस्पताल से घर जाने के क्रम में किया गया था अगवा

डा नीलिमा कुमारी लातेहार सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त है। जहां से 12 जनवरी को जब वे अपने आवास को निकली तो उनके आवास के पास से ही उसे अपराधियों ने अगवा कर लिया था। वापस आने के बाद चंदवा थाने में महिला चिकित्सक के द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई थी। लेकिन उनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है। इस संबंध में आईएमए लातेहार के सचिव श्रवण कुमार महतो ने भी लातेहार जिले के उपायुक्त और जिले के पुलिस अधीक्षक को गुरुवार को पत्र लिख कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.