Move to Jagran APP

दिल्ली के मानसरोवर पार्क से अपहृत क‍िशोरी कोडरमा में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से बरामद

jharkhand crime news द‍िल्‍ली के मानसरोवर पार्क थाना क्षेत्र से 12 जनवरी 2022 को अपहृत एक क‍िशोरी पुरुषोत्‍तम एक्‍सप्रेस ट्रेन से बरामद की गई है। झारखंड के कोडरमा स्‍टेशन पर रेलवे सुरक्षा बलों की टीम ने संदेह के आधार पर पूछताछ की तो यह बात पता चली।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 08:42 PM (IST)
दिल्ली के मानसरोवर पार्क से अपहृत क‍िशोरी कोडरमा में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से बरामद
jharkhand crime news : पुरुषोत्‍तम एक्‍सप्रेस ट्रेन से बरामद की गई लक्ष्‍मी शर्मा।

झुमरीतिलैया (कोडरमा), संवाद सहयोगी। द‍िल्‍ली से अपहरण कर ले जाई जा रही 15 वर्ष की एक क‍िशोरी को रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने कोडरमा स्‍टेशन पर बरामद क‍िया है। अपहरणकर्ता क‍िशोरी को पुरुषोत्‍तम एक्‍सप्रेस ट्रेन से लेकर जा रहे थे। इसी बीच रेलवे सुरक्षा बलों को संदेह हुआ।

loksabha election banner

कोच संख्या एस-वन में गुमशुम बैठी थी क‍िशोरी

रेलवे सुरक्षा बल कोडरमा पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी जवाहरलाल ने रव‍िवार को बताया कि प्रधान आरक्षी नवीन कुमार, महिला आरक्षी प्रीति कुमारी, महिला आरक्षी साधना कुमारी, महिला आरक्षी किरण कुमारी को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-वन में एक क‍िशोरी गुमशुम अवस्था में मिली।

पूछताछ में बताया अपना और प‍िता का नाम

रेलवे सुरक्षा बल कोडरमा पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी जवाहरलाल के अनुसार, टीम ने क‍िशोरी से पूछताछ शुरू कर दी। क‍िशोरी ने अपना नाम लक्ष्मी शर्मा उर्फ लाली बताया। उसकी उम्र करीब 15 वर्ष के आसपास है। उसने बताया क‍ि उसके प‍िता का नाम लक्ष्मी नारायण शर्मा है।

मानसरोवर पार्क की रहने वाली है लक्ष्‍मी शर्मा

क‍िशोरी लक्ष्मी शर्मा उर्फ लाली ने सुरक्षा बलों को यह भी बताया क‍ि वह दिल्ली के मानसरोवर पार्क की रहने वाली है। दिल्ली के मानसरोवर पार्क में उसका घर है। उसके पर‍िवार के लोग वहां रहते हैं। वह भी अपने घर पर‍िवार के साथ ही रहती थी।

द‍िल्‍ली में ही एक व्‍यक्‍त‍ि ने कर ल‍िया था अपहरण

आरक्षी प्रीति कुमारी की पूछताछ में क‍िशोरी लक्ष्मी शर्मा उर्फ लाली ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसका अपहरण कर लिया था। इसके बाद वहां से भागकर वह कोलकाता पहुंच गई थी। उसे यह नहीं पता कि वह किस ट्रेन में सवार होकर कहां जा रही है।

मोबाइल पर सुरक्षा बलों ने प‍िता से क‍िया संपर्क

सुरक्षा बलों की टीम क‍िशोरी की बात सुनकर दंग रह गई। सुरक्षा बलों ने क‍िशोरी को तुरंत अपने संरक्षण में ले ल‍िया। सुरक्षा बलों की टीम उसे कोडरमा पोस्ट लेकर पहुंची। क‍िशोरी लक्ष्‍मी शर्मा उर्फ लाली द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया।

12 जनवरी 2022 को थाने में दर्ज है प्राथम‍िकी

मोबाइल की घंटी बजते ही लक्ष्‍मी शर्मा उर्फ लाली के प‍िता लक्ष्‍मी नारायण शर्मा ने फोन उठाया। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का अपहरण 12 जनवरी 2022 को हुआ था। इसके बाद उन्‍होंने अपहरण की प्राथमिकी मानसरोवर पार्क थाने में दर्ज कराई है।

चाइल्ड लाइन कोडरमा के हवाले की गई लक्ष्‍मी

रेलवे सुरक्षा बल कोडरमा पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी जवाहरलाल के अनुसार, द‍िल्‍ली के मानसरोवर थाना के एसएचओ से बातकर घटना की जानकारी ली गई। पता चला क‍ि इस संबंध में प्राथम‍िकी दर्ज कराई गई है। फ‍िलहाल बरामद क‍िशोरी को उचित देखभाल के लिए चाइल्ड लाइन कोडरमा के हवाले कर द‍िया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.