Move to Jagran APP

जान‍िए, इस तरह बेंगलुरु से रांची लाए गए गैंगस्‍टर अमन श्रीवास्तव के भाई और बहनोई

jharkhand crime news आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा से सहयोगी फिरोज को भी लेकर देर रात पहुंची झारखंड एटीएस की टीम। पूछताछ के बाद 23 जनवरी 2022 तक जेल भेजे जाएंगे तीनों आरोपित। मालूम हो क‍ि गैंगस्‍टर अमन श्रीवास्‍तव का आतंक इलाके में फैला हुआ है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:46 PM (IST)
जान‍िए, इस तरह बेंगलुरु से रांची लाए गए गैंगस्‍टर अमन श्रीवास्तव के भाई और बहनोई
झारखंड एटीएस बेंगलुरु से रांची लाए आई है गैंगस्‍टर अमन श्रीवास्तव के भाई और बहनोई को।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम गैंगस्‍टर अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चंद्रप्रकाश राणू को कर्नाटक से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बुधवार की शाम रांची पहुंची। वहीं, एटीएस की टीम आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा से सहयोगी फिरोज खान उर्फ साना खान को लेकर देर रात पहुंची है। तीनों ही आरोपितों से ट्रांजिट रिमांड अवधि तक एटीएस की टीम पूछताछ करेगी। यह अवधि 23 जनवरी 2022 तक है। इसके बाद न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद एटीएस की टीम तीनों ही आरोपितों को जेल भेजेगी।

loksabha election banner

आरोपितों से लेवी-रंगदारी के अर्थतंत्र की जानकारी लेगी पुल‍िस

एटीएस की टीम रिमांड पर तीनों ही आरोपितों से लेवी-रंगदारी के अर्थतंत्र की जानकारी लेगी। उनसे बैंक खातों का भी डिटेल लिया जाएगा, ताकि खाते में पड़ी राशि को फ्रीज करवाया जा सके। इनके अन्य सहयोगियों के बारे में भी एटीएस की टीम जानकारी जुटाएगी।

अमन श्रीवास्तव सहित 15 के खिलाफ एटीएस थाने में प्राथमिकी

एटीएस ने अमन श्रीवास्तव सहित 15 के खिलाफ एटीएस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी आरोपितों पर अनलाफुल एक्टिविटीज एक्ट (यूएपीए) भी लगाया गया है। एटीएस थाने में जिन 15 आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, उनमें गैंग लीडर अमन श्रीवास्तव के अलावा उसका भाई अभिक श्रीवास्तव, बहनोई चंद्रप्रकाश राणू, बहन मंजरी श्रीवास्तव, चचेरा भाई प्र‍िंंस राज श्रीवास्तव, सहयोगी विनोद कुमार पांडेय, जहीर अंसारी, फिरोज खान उर्फ साना खान, मजमूद उर्फ नेपाली, असलम, सिद्धार्थ साहू आदि शामिल हैं। ये अपराधी रंगदारी व लेवी के माध्यम से पैसे जुटाते हैं और उससे हथियार खरीदकर आतंक कायम करने के लिए अपने सहयोगियों के माध्यम से दहशत फैलाते हैं। गोली-बारी व आगजनी कर ये व्यवसायियों, ठेकेदारों में खौफ पैदा कर उनसे रंगदारी वसूलते हैं।

अमन श्रीवास्‍तव के अन्‍य दो सहयोगी भेजे गए जेल

बुधवार को एटीएस ने प्रभारी विशेष जज विशाल श्रीवास्तव की अदालत में गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के दो सहयोगियों सिद्धार्थ कुमार साहू और विनोद कुमार पांडे को पेश किया गया। अदालत ने दोनों को दो फरवरी तक के लिए जेल भेज दिया है। एटीएस ने दोनों आरोपितों के पास से बरामद 34 लाख 30 हजार रुपये तथा सात मोबाइल और छह सिम कार्ड को भी अदालत में पेश किया।

कोयला खदान में ठेकेदारों से रकम वसूली का आरोप

गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के दोनों सहयोगियों पर आरोप है कि वह अमन श्रीवास्तव के इशारे पर कोयला खदान के क्षेत्र में ठेकेदारों और पदाधिकारियों से रकम की वसूली करते थे। गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने आरोपित सिद्धार्थ के लालपुर स्थित आवास से रंगदारी के रूप में वसूले गए 29 लाख रुपये बरामद किए। दूसरे सहयोगी आरोपित विनोद के घर से भी पांच लाख रुपये से अधिक रकम बरामद की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.