Move to Jagran APP

रसगुल्ला खिलाकर पुलिस कस्टडी से फरार हाेने वाले कुख्यात अपराधी की जेल में मौत

Ranchi News जेल प्रशासन ने अगस्त 2021 में रिम्स के मेडिसिन वार्ड में भर्ती कराया था। जहां से पुलिसकर्मियों के आंखों में धूल झोंक कर 19 सितंबर की सुबह फरार हो गया था। इससे पहले पुलिसकर्मियों को भरोसा में लेने के लिए एक दिन पहले रसगुल्ला भी खिलाया था।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:54 PM (IST)
रसगुल्ला खिलाकर पुलिस कस्टडी से फरार हाेने वाले कुख्यात अपराधी की जेल में मौत
रसगुल्ला खिलाकर पुलिस कस्टडी से फरार हाेने वाला कुख्यात अपराधी की जेल में मौत, बिरसा मुंडा जेल में था बंद

रांची, जागरण संवाददाता। अपहरण व हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा कुख्यात अपराधी कृष्ण मोहन झा की शुक्रवार को बिरसा मुंडा होटवार जेल में मौत हो गई। वो बिहार के मुजफ्परपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के बथना परिया गांव का रहने वाला था। अपहरण, हत्या के मामले में रांची के बिरसा मुंडा होटवार जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था।

loksabha election banner

जेल में ही चल रहा था इलाज

कृष्ण मोहन झा लीवर संक्रमण रोग से पीड़ित था। जेल में ही उसका इलाज चल रहा था। रोग बढ़ने से परेशान होकर उसने मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश को आवेदन लिख कर जान बचाने की गुहार लगायी थी और लोगों से आर्थिक मदद भी मांगी थी। उसकी परेशानी को देखते हुए जेल प्रशासन ने अगस्त 2021 में रिम्स के मेडिसिन वार्ड में भर्ती कराया था। जहां से पुलिसकर्मियों के आंखों में धूल झोंक कर 19 सितंबर की सुबह फरार हो गया था। इससे पहले पुलिसकर्मियों को भरोसा में लेने के लिए एक दिन पहले रसगुल्ला भी खिलाया था। एक सप्ताह बाद उसकी गिरफ्तारी पैतृक गांव से हुई थी। झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र स्थित असवाल चौक और लातेहार के अंबा कोठी में भी अपना ठिकाना बनाया था।

कई संगीन मामले दर्ज

बता दें कि पंडरा ओपी क्षेत्र के मार्बल कारोबारी राजू मंडल के अपहरण व हत्या के मामले में कृष्ण मोहन झा को पांच 2016 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। उसपर लातेहार जिले में नक्सली गतिविधि में संलिप्त रहने के अलावा गुमला, समस्तीपुर के पूसा, मुजफ्फरपुर के मुसहरी थाना में कई संगीन मामले दर्ज थे।

2019 में गुमला से भेजा गया था होटवार जेल

लीवर खराब होने के बाद होती थी खून की उल्टी, 2019 के जनवरी माह में उसे सुरक्षा की दृष्टि से गुमला जेल से बिरसा मुंडा हाेटवार में शिफ्ट किया गया था। पिछले दो साल से लीवर में संक्रमण और टीवी की बिमारी से परेशान था। कैदी का एम्स से ही इलाज चल रहा था। लीवर में संक्रमण की वजह से कैदी का पेट में पानी भर जाता था। इसके कारण चलने फिरने में भी परेशानी होती थी। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अचानक कृष्णमाेहन की तबियत बिगड़ी जिसके बाद उसकी माैत हाे गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.