झारखंड में कोरोना का कहर जारी, रांची में तीन माह की बच्ची की संक्रमण से मौत

Jharkhand Corona Update रिम्स में इलाजरत तीन माह की बच्ची आशी मैनजाइटिस (ब्रेन फीवर) और कोरोना से मौत हो गई। बच्ची नामकुम की रहने वाली थी। जिसे उनके माता-पिता ने 22 दिन पहले रिम्स के पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया था।

Sanjay KumarPublish: Wed, 19 Jan 2022 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:02 PM (IST)
झारखंड में कोरोना का कहर जारी, रांची में तीन माह की बच्ची की संक्रमण से मौत

रांची, जागरण संवाददाता। Jharkhand Corona Update : रिम्स में इलाजरत तीन माह की बच्ची आशी मैनजाइटिस (ब्रेन फीवर) और कोरोना से मौत हो गई। बच्ची नामकुम की रहने वाली थी। जिसे उनके माता-पिता ने 22 दिन पहले रिम्स के पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया था। उनका इलाज कर रहे हैं डॉक्टर अमर वर्मा ने बताया की बच्ची को पहले ब्रेन फीवर की शिकायत थी जिसके बाद कोविड जांच में वो पॉजिटिव पाई गई।

बच्ची छोटी थी इसीलिए उसे पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड के सीपैप (एक प्रकार का वेंटीलेटर) में रखा गया था, लेकिन बुधवार की सुबह बच्ची ने दम तोड़ दिया।

सांस लेने में समस्या लगातार बनी रही

पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉक्टर हीरेन बीरूआ ने बताया की बच्ची को कोविड होने के बाद ऑक्सीजन की कमी हुई थी। जिसके बाद उसे लगातार सीजर (कपकपी) आने लगा और सांस लेने में समस्या लगातार बनी रही।

बुधवार को तीन और कोविड मरीजों की हुई मौत

इसके अलावा बुधवार को तीन और कोविड मरीजों की मौत हो गई इसमें सभी मरीज पुरुष है जिनकी उम्र 35,72 और 49 वर्ष बताई जा रही है। दो मरीज झारखंड के पलामू और रामगढ़ जिले से थे। जबकि तीसरा मरीज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया का निवासी था। सभी का इलाज रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था। जहां यह तीनों पहले से ही दूसरी बीमारी को लेकर अस्पताल में भर्ती थे। बाद में इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें ट्रॉमा सेंटर शिफ्ट किया गया था जहां इन सभी को सांस की समस्या आ रही थी।

रिम्स में भी 10 बच्चे कोरोना से है पीड़ित

अभी रिम्स में 10 बच्चे कोरोना से पीड़ित है जिनका इलाज चल रहा है। इसके साथ ही अस्पताल में कुल 73 को रोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार अभी कोई भी मरीज आईसीयू में नहीं है दूसरी ओर इन सभी बच्चों में कोई गंभीर कोरोना के लक्षण अभी तक नहीं देखे गए हैं।

Edited By Sanjay Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept