Move to Jagran APP

Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में आज मिले 45 कोरोना पॉजिटिव, रांची में 23; जानें ताजा हाल

Jharkhand Coronavirus Update कई दिनों तक एक भी कोरोना संक्रमित नहीं होने के बाद बुधवार को गोड्डा में फिर एक नया मरीज मिला। इस तरह राज्य के पांच जिले में सभी कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद तीन में नए मरीज मिल गए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 10:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 10:02 PM (IST)
Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में आज मिले 45 कोरोना पॉजिटिव, रांची में 23; जानें ताजा हाल
Jharkhand Coronavirus Update: बुधवार को झारखंड में 45 कोरोना संक्रमित पाए गए।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News, Jharkhand Coronavirus Update कई दिनों तक एक भी कोरोना संक्रमित नहीं होने के बाद बुधवार को गोड्डा में फिर एक नया मरीज मिला। इस तरह राज्य के पांच जिले में सभी कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद तीन में नए मरीज मिल गए हैं। इनमें खूंटी, जामताड़ा तथा गोड्डा शामिल हैं। इनमें खूंटी तथा जामताड़ा में पिछले दिनों नए संक्रमित मिले। अब पाकुड़ तथा गिरिडीह में ही वर्तमान में कोई संक्रमित नहीं है।

loksabha election banner

बुधवार को राज्य के विभिन्न जिले में 10,785 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें 45 संक्रमित पाए गए। रांची में सबसे अधिक 23, देवघर में दस, पूर्वी सिंहभूम में सात, बोकारो में दो तथा गोड्डा, रामगढ़ तथा सरायकेला खरसावां में एक-एक नए मरीज मिले। जांच में रांची स्थित झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति के अपर परियोजना निदेशक तथा एक चिकित्सक सहित आठ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। राहत की बात यह है कि बुधवार को राज्य में 39 मरीज स्वस्थ भी हुए। वहीं, किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले अब 446 हो गए हैं। 

64 फीसद निबंधित कर्मियों को ही अबतक टीका की पहली डोज

राज्य में बुधवार को 2,947 हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 5,393 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना टीका की पहली डोज लगी। लक्ष्य के अनुरूप 35 फीसद ही टीकाकरण हो सका। बता दें कि अबतक 64 फीसद निबंधित कर्मियों को ही टीका की पहली डोज लग सकी है। अबतक 83 फीसद निबंधित हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 49 फीसद निबंधित फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका की पहली डोज दी गई है। इधर, बुधवार को 2148 हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका की दूसरी डोज दी गई। राज्य में अबतक 7,650 हेल्थ केयर वर्कर्स को ही दूसरी डोज दी जा सकी है। लक्ष्य के अनुरूपर 66 फीसद टीकाकरण दूसरी डोज के रूप में हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.