Move to Jagran APP

Jharkhand: रामेश्‍वर उरांव बोले- जिन सड़कों पर भाजपाई रो रहे, वह उन्हीं की सरकार में बनी

Jharkhand Politics News मंत्री ने कहा कि नई सरकार ने कोरोना संक्रमण के कारण सड़कों पर काम शुरू नहीं किया है और इस मामले में पूर्व में हुए घोटालों की भी जांच हो रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 02:34 PM (IST)
Jharkhand: रामेश्‍वर उरांव बोले- जिन सड़कों पर भाजपाई रो रहे, वह उन्हीं की सरकार में बनी
Jharkhand: रामेश्‍वर उरांव बोले- जिन सड़कों पर भाजपाई रो रहे, वह उन्हीं की सरकार में बनी

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा है कि जिन सड़कों की दुर्दशा पर भाजपा के नेता लगातार रो रहे हैं, वह सड़कें भाजपा शासनकाल की ही बनी हुई हैं। आज सारी जनता के सामने यह खुलासा हो गया जिन्होंने कैसी सड़कें बनाई थी और इन सड़कों का 6 महीने में ही क्या हाल हो गया।

prime article banner

नई सरकार ने कोरोना संक्रमण के कारण सड़कों पर काम शुरू नहीं किया है और इस मामले में पूर्व में हुए घोटालों की भी जांच हो रही है। डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि दुमका में हुई घटना के लिए सभी को अफसोस है लेकिन इस पर राजनीति करने की जरूरत नहीं थी। भाजपा के नेता यह तो बता रहे हैं कि सड़क पर गड्ढे थे तो यह क्यों नहीं बता रहे कि सड़कों का निर्माण कब हुआ था और किसके शासनकाल में हुआ था।

ऐसे नेताओं को इन सड़कों के निर्माण की जांच कराने की भी मांग करनी चाहिए। जो अन्य महत्वपूर्ण सड़कें हैं वो एनएचएआई के हैं, और इसके लिए केंद्र जिम्मेदार है। अपने बयान में उन्होंने भाजपा के किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि मंगलवार से ही सभी ट्विटर ट्विटर खेल रहे हैं, हताहतों के प्रति उनकी संवेदना नहीं है।

इधर, कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि सड़क दुर्घटना पर भारतीय जनता पार्टी के नेता राजनीति कर रहे हैं। सांसद निशिकांत दुबे बयान देकर अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। भाजपा नेताओं को विधवा विलाप करने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

यह उन्हीं के कार्यकाल में बनी हुई सड़क है जो अब बदहाल है। बार-बार वही लोग कमीशनखोरी की बात कर रहे हैं जो कमीशनखोरी के लिए जाने जाते हैं। कोरोना का संकट है, राज्य का ख़ज़ाना ख़ाली है बावजूद सड़क से ज़्यादा नेताओं को ठेकेदारों की चिंता है। लुईस मरांडी ने अपने कार्यकाल में क्या किया है, यह किसी से छुपा नहीं है।

अगर वह कुछ काम किए होते तो दुमका की जनता उन्हें सदन से सड़क पर नहीं ला देती। सांसद का यह कहना कि केंद्र सरकार पैसा दे रही है तो उन्हें पता होना चाहिए कि केंद्र सरकार झारखंड को भीख नहीं दे रही है। वह हमारा अधिकार हमें दे रही है। भारतीय जनता पार्टी दुमका उपचुनाव को ध्यान में रखकर ओछी राजनीति कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.