JPSC : 28 से 30 जनवरी तक होगी सातवीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, जेपीएससी ने घोष‍ित क‍िया कार्यक्रम

Ranchi News पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा

Madhukar KumarPublish: Mon, 17 Jan 2022 04:20 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 12:13 PM (IST)
JPSC : 28 से 30 जनवरी तक होगी सातवीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, जेपीएससी ने घोष‍ित क‍िया कार्यक्रम

रांची, जागरण संवाददाता। कोरोना के कारण झारखंड की सातवीं सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में काफी असमंजस की स्थिति थी। अभ्यर्थियों को को ऐसा लगने लगा था कि कोरोना के कारण अब ये परीक्षा कब होगी इसे लेकर अभ्यर्थियों में चिंता थी, लेकिन अब झारखंड लोक सेवा आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, झारखंड लोक सेवा आयोग ने सातवीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के तारीख की घोषणा कर दी है। 28 से 30 जनवरी तक सातवीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा रांची के विभिन्न केंद्रों पर होगी।

दो-दो पाली में होगी परीक्षा

इस बार कुल 6 पत्रों की परीक्षा होगी, पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। वहीं इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाल के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा, बल्कि अभ्यर्थियों को इसे आयोग की वेबसाइट से डाउनलोग करना होगा। अभ्‍यर्थी 18 जनवरी 2022 से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी इस परीक्षा में होंगे शामिल

प्रारंभिक परीक्षा में कुल 4293 अभ्यर्थी सफल हुए थए, हालांकि बाद में भी 49 अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया गया था। आपको बता दें कि ये परीक्षा अलग-अलग सेवनाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति के लिए चार वर्ष 2017, 2018, 2019, 2020 के लिए एक साथ हो रही है।

अभ्यर्थियों का सभी परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य

आयोग के अनुसार अभ्यर्थियों को सभङी पत्रों की परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। अगर कोई भी अभ्यर्थी सभी पत्रों की परीक्षा में शामिल नहीं होता है, तो ऐसे अभ्यर्थियों को मेघा सूचि में शामिल नहीं किया जाएगा। आयोग ने कहा है कि सभी अभ्यर्थी को परीक्षा के निर्धारित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा शुरु होने के 15 मिनट बाद पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Edited By Madhukar Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept