Move to Jagran APP

राज्य सरकार के निर्णय को चैंबर ने सराहा, कहा- संक्रमण के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे

कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से घोषित सेल्फ लाकडाउन की शुरुआत बुधवार से हो रही है। संगठन की ओर से बीमारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए व्यापारियों से अपील की गई है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 08:18 AM (IST)
राज्य सरकार के निर्णय को चैंबर ने सराहा, कहा- संक्रमण के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे
राज्य सरकार के निर्णय को चैंबर ने सराहा, कहा- संक्रमण के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे। जागरण

रांची, जासं । कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से घोषित सेल्फ लाकडाउन की शुरुआत बुधवार से हो रही है। संगठन की ओर से बीमारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए व्यापारियों से अपील की गई है कि वह अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखें। चैंबर की घोषणा के बाद राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक आंशिक लाकडाउन लगाने की घोषणा की है। इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषित किया गया है। 

loksabha election banner

फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। साथ ही अपने सभी सदस्यों के साथ ही संबद्ध संस्था, जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एवं विभिन्न व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों से सरकार के निर्णयों का अनुपालन करने का आग्रह किया गया। चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा ने कहा कि हमने पिछले वर्ष भी इस महामारी को जनसहयोग से नियंत्रित किया था। इस बार भी मिल-जुलकर लडेंगे और जीतेंगे। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि इस समयावधि में सरकार द्वारा दवाई सहित अन्य चिकित्सा व्यवस्था की कमियों को दूर कर लिया जाएगा।

जिससे स्थिति को काफी हद तक संभाला जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी कोविड से लडाई के हमारे पास मौजूद अस्त्रों में वैक्सीन भी शामिल हो गई है। मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी समेत कोविड से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने में झारखंड के कई इलाकों में कुछ सुझ-बूझ भरी पहल भी हुई है। अस्पतालों में लोगों को आसानी से बेड, ऑक्सीजन व वेंटीलेटर तथा जरूरी दवाइयां मिल सके तो हम आसानी से इस जंग को जीत जाएंगे।

राजधानी में पहले से अघोषित लाकडाउन का नजारा

राजधानी रांची में पहले से अघोषित लाकडाउन जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। राज्य सरकार के निर्णय से पहले ही बढ़ते संक्रमण के ग्राफ को रोकने के लिए शहरवासियों ने खुद को अपने-अपने घरों में बंद कर लिया। मंगलवार को व्यापारियों के सेल्फ लाकडाउन की अपील का जबरदस्त असर दिखा। बसें और सार्वजनिक यातायात वाहनों में भीड़ गायब नजर आई। सबसे लंबी कतार दवा दुकानों पर दिखी।

शहर के सभी छोटे-बड़े मेडिकल स्टोर पर पूरे दिन लोगों का आना-जाना लगा रहा। लोग राशन सहित दूसरे घरेलू सामान की खरीद करते हुए दिखे। फल की दुकानों में जरूर कुछ ग्राहक नजर आए। सामान्य तौर कपड़ा, जूता, ज्वैलरी की दुकान, भोजनालय, ठेले-खोमचे पर लोगों की भीड़ गायब दिखी। अधिकांश दुकानें बंद रहीं। जहां खुली रहीं। वहां कोई ग्राहक नहीं दिखा। मेन रोड व्यवसायी समिति मल्लाह टोली विंग ने सरकार के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपनी दुकानें आगामी 22 से 29 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.