Move to Jagran APP

नए विधानसभा भवन में होगा बजट सत्र, स्‍पीकर रवींद्र नाथ ने लिया तैयारियों का जायजा

Jharkhand. विधानसभा अध्‍यक्ष ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश। तमाम खामियों को दूर करने के लिए कहा। सचिवों को तमाम अपेक्षा से अवगत कराया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:21 PM (IST)
नए विधानसभा भवन में होगा बजट सत्र, स्‍पीकर रवींद्र नाथ ने लिया तैयारियों का जायजा
नए विधानसभा भवन में होगा बजट सत्र, स्‍पीकर रवींद्र नाथ ने लिया तैयारियों का जायजा

रांची, राज्य ब्यूरो। विधानसभा का बजट सत्र नए विधानसभा भवन में कराने की तैयारी है। गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने भवन का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस महकमे सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर बैठक की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नए भवन में बजट कराने की तैयारी है। इसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

loksabha election banner

जबतक नए विधानसभा भवन का उपयोग नहीं आरंभ होगा तबतक परेशानी का भी आभास नहीं होगा। कामकाज आरंभ होगा तो दिक्कतों का समाधान भी हो जाएगा। जो जरूरत सामने आएगी, उसे पूरा किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि इसे तय समझा जाए तो उन्होंने यह भी जोड़ा कि करीब-करीब इसी भवन में सत्र होगा, अगर कोई खास व्यवधान आया तो विकल्प पर विचार होगा। यह भी बताया कि आग लगने के प्रभावित हुए पश्चिमी हिस्से को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है।

जब उन्हें यह बताया गया कि विधानसभा परिसर में मोबाइल नेटवर्क की समस्या है, उन्होंने तत्काल अधिकारियों को निर्देश दिया कि नेटवर्क बहाल करने की दिशा में कार्रवाई करें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र आहूत करने के पहले ढेर सारी औपचारिकताएं पूरी की जाती हैं। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अधिकारियों को कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था समेत तमाम बिंदुओं पर तत्परता से कार्रवाई हो। सचिवों को तमाम अपेक्षा से अवगत कराया गया है।

शिलापट्टï पर लगना चाहिए हेमंत सोरेन का भी नाम

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने सचिव महेंद्र प्रसाद समेत अधीनस्थ अधिकारियों के साथ पूरे परिसर को देखा। भवन के मुख्य परिसर पर लगे शिलापट्ट को देखकर कहा कि इसमें तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन का भी नाम होना चाहिए था। अधिकारियों ने सलाह दी कि दूसरी तरफ नया शिलापट्ट लगाया जा सकता है। उन्होंने सीढ़ी को फिसलन रहित बनाने का निर्देश दिया। विधानसभा अध्यक्ष सदन के भीतर गए, जहां कार्यवाही संचालित होगी। उन्होंंने आसन की ऊंचाई ज्यादा होने की ओर ध्यान दिलाया। यह भी महसूस किया गया कि आवाज काफी गूंज रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.