Move to Jagran APP

झारखंड के डीजीपी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

रांची लातेहार के बरवाडीह में चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह के प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की हत्या के मामले को लेकर प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को डीजीपी एमवी राव से मुलाकात की। भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा नेता की हत्या की जांच और अपराधियों की तत्काल गिरफ्तार की मांग डीजीपी से की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 01:03 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:03 AM (IST)
झारखंड के डीजीपी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल
झारखंड के डीजीपी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

रांची : लातेहार के बरवाडीह में चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह के प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की हत्या के मामले को लेकर प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को डीजीपी एमवी राव से मुलाकात की। भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा नेता की हत्या की जांच और अपराधियों की तत्काल गिरफ्तार की मांग डीजीपी से की। इस संदर्भ में डीजीपी को ज्ञापन भी सौंपा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने डीजीपी से मुलाकात के बाद बताया कि पुलिस महानिदेशक ने 24 घटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तार का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

प्रेषित ज्ञापन में भाजपा ने कहा कि जयवर्धन सिंह की जिस तरीके से बखौफ होकर अपराधियों ने हत्या की, उससे राज्य की वर्तमान कानून व्यवस्था की भयावह स्थिति का चित्रण होता है। कहा, जिस स्थान पर उनकी हत्या हुई, उस स्थान से डीएसपी आवास एवं बरवाडीह थाना कुछ ही मीटर की दूरी पर है। ऐसे भीड़-भाड़ वाले, प्रमुख इलाके में अपराधियों का आराम से टहलते हुए आना एवं घटना को अंजाम देकर फरार हो जाने से यह स्पष्ट होता है कि राज्य में पुलिस प्रशासन का भय अपराधियों में समाप्त हो चुका है।

भाजपा नेताओं ने डीजीपी से कहा कि जयवर्धन सिंह की पहले भी हत्या की कोशिश हो चुकी थी। घटना के तीन दिन पहले भी उन्होंने अपनी हत्या होने की आशका से बरवाडीह थाने को अवगत कराते हुए सुरक्षा प्रदान करने की माग की थी, परंतु पुलिस ने उनकी चिंता नहीं की। भाजपा नेताओं ने मांग की कि अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी हो, एवं बरवाडीह पुलिस की इस लापरवाही के लिए दोषी अफसरों पर कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाए। प्रतिनिधिमंडल में विधायक नवीन जायसवाल, बिरंची नारायण व प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव शामिल थे।

----------- राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर हेमंत सरकार गंभीर नहीं : दीपक प्रकाश

रांची : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि हेमंत सरकार के छह माह के शासन में अपराध एवं उग्रवाद की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। पूरे प्रदेश में भय और दहशत का माहौल व्याप्त है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि राज्य सरकार व्यवस्था में सुधार के लिए गंभीर पहल नहीं करेगी, तो भाजपा पूरे प्रदेश में आदोलन को बाध्य होगी।

दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रदेश में सुनियोजित और साजिश के तहत प्रतिदिन हत्याएं हो रही है। इसमें पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से इन्कार नहीं किया जा सकता। कहा कि राज्य की इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है कि यहा पुलिस महानिदेशक और गृह सचिव जैसे उच्च पद को प्रभारी की जिम्मे छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा राज्य की गिरती कानून व्यवस्था से चिंतित है। भाजपा सरकार ने प्रदेश को अपराधियों और उग्रवादियों से मुक्त कराया था। राज्य में अमन चैन का वातावरण बना था। उद्योग व्यवसाय के लिए माहौल अनुकूल बना। परंतु, हेमंत सरकार की नाकामी ने सबकुछ ध्वस्त कर दिया।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.