Move to Jagran APP

झारखंड ने मध्यप्रदेश अकादमी को हराया

रांची : औरंगाबाद (महाराष्ट्र) में चल रहे जूनियर राष्ट्रीय पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड ने पह

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:01 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:01 AM (IST)
झारखंड ने मध्यप्रदेश अकादमी को हराया
झारखंड ने मध्यप्रदेश अकादमी को हराया

रांची : औरंगाबाद (महाराष्ट्र) में चल रहे जूनियर राष्ट्रीय पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड ने पहले मैच में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी को 1-0 से पराजित कर जीत से से आगाज किया। पिछले वर्ष जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश हाकी अकादमी की टीम से ही झारखंड पराजित होकर टीम से बाहर हो गयी। रविवार को खेले गए मैच में झारखंड की ओर से खेल के 45वें मिनट में दीपक ने गोल दागा। टीम की जीत पर खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, हाकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, महासचिव विजय शकर सिंह, सीइओ रजनीस कुमार, उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी, संयुक्त सचिव माइकल लाल, असुंता, जयंत सहित सदस्यों ने बधाई दी है।

prime article banner

झारखंड गदा टीम को सात पदक : दिल्ली में संपन्न राष्ट्रीय गदा चैंपियनशिप में झारखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण, दो रजत व दो कास्य पदक जीते। टीम कें रामचरण सिंह, रंजन कुमार, सूर्यदेव कुमार ने स्वर्ण, अनिल कुमार, अंकित कुमार ने रजत तथा भारती कुमारी, संतोष कुमार ने कास्य पदक जीता। फेडरेशन की ओर से झारखंड टीम के प्रशिक्षक असफाक अहमद मुन्ना को सम्मानित किया गया। पहली बार भाग लेनेवाली झारखंड टीम के प्रदर्शन पर खिलाड़ियों को झारखंड गदा स्पो‌र्ट्स संघ के अध्यक्ष पंकज सोनी, मिथलेश कुमार, गणेश भारती, प्रदीप तिर्की, आसिफ नईम, संजय कुमार झा, श्यामल घोष सहित सदस्यों ने बधाई दी है।

मीडिया कप क्रिकेट क्वार्टर फाइनल मैच आज से : जेके मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल मैच 18 फरवरी से मेकॉन स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले क्वार्टर फाइनल मैच में खरकई का सामना मयूराक्षी से होगा। दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच सकरी व शंख के बीच खेला जाएगा। 19 फरवरी को पहले क्वार्टर फाइनल मैच में काची और दामोदर से व दूसरे मैच में भैरवी का गंगा से मुकाबला होगा।

बिलासपुर के नेल्सन ने एकल खिताब पर जमाया कब्जा : कोल इंडिया अंतर संस्थान लॉन टेनिस प्रतियोगिता के ओपन सिंगल्स का खिताब एसइसीएल-बिलासपुर के नेल्सन जे कुमार ने जीत लिया। जबकि टीम चौंपियनशिप के का खिताब सिंगरैनी ने अपने नाम किया। रविवार को खेले गए फाइनल मैच में नेल्सन ने एमसीएल-संबलपुर के सुजीत मिश्रा को 6-2 से पराजित किया। ओपन डबल्स में एसइसीएल व सीएमपीडीआइ के नेल्सन व आलोक सरकार की जोड़ी ने एमसीएल के सुजीत मिश्रा व एस नाइक की जोड़ी को 6-1 से पराजित किया। वेटरन सिंगल्स में एसइसीएल के विनोद कुमार ने एससीसीएल के डी राजू को, वेटरन डबल्स में एमसीएल के एसके सतपति व पीके साहु की जोड़ी ने एससीसीएल के पी श्रीरालु व डी राजू की जोड़ी को हरा कर खिताब जीता। मुख्य अतिथि सीएमपीडीआइ के निदेशक (तकनीकी-सीआरडी) बीएन शुक्ला ने टीम चौंपियनशिप के विजेता सिंगरैनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल)-कोठागुद्दम और उप-विजेता साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल)-बिलासपुर को पुरस्कृत किया।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK