Move to Jagran APP

JCECEB: कृषि विश्‍वविद्यालयों में स्‍नातक में नामांकन को ऑनलाइन काउंसलिंग की अधिसूचना जारी

जेसीईसीईबी ने स्नातक में नामांकन के लिए तृतीय ऑनलाइन काउंसलिंग की अधिसूचना जारी कर दी है। पर्षद की वेबसाइट पर एक मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। यह काउंसलिंग कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक विभागों में रिक्त बचे सीटों के लिए होगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 09:24 AM (IST)
JCECEB: कृषि विश्‍वविद्यालयों में स्‍नातक में नामांकन को ऑनलाइन काउंसलिंग की अधिसूचना जारी
यह काउंसलिंग कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक विभागों में रिक्त बचे सीटों के लिए होगी।

रांची, जासं। झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) ने सत्र 2020-21 के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए तृतीय ऑनलाइन काउंसलिंग की अधिसूचना जारी कर दी है। यह अधिसूचना जेसीईसीईबी-2020 परीक्षा  के आधार पर प्रथम एवं द्वितीय ऑनलाइन काउंसलिंग के उपरांत कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक विभागों में रिक्त बचे सीटों के लिए होगी। इसके तहत बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के बचे सीटों पर भी नामांकन होगा। ऑनलाइन काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन एक मार्च तक होगी।

loksabha election banner

पर्षद द्वारा सीटों का आवंटन, लॉकिंग एवं प्रोविजनल अलाटमेंट लेटर को डाउनलोड तथा आवंटित संस्थानों में प्रमाण-पत्रों व अभिलेखों का सत्यापन व नामांकन 5 से 10 मार्च तक होगा। प्रथम/द्वितीय काउंसलिंग से अनुशंसित एवं संस्थानों में नामांकित अभ्यर्थी भी संस्थान-पाठ्यक्रम के पुन: आवंटन के इच्छुक अभ्यर्थी तृतीय ऑनलाइन काउंसलिंग में शामिल हो सकते है। प्रथम-द्वितीय काउंसलिंग से आवंटित-अनामांकित अभ्यर्थी भी तृतीय व अंतिम ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

बीएयू के सत्र 2020-21 के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रथम एवं द्वितीय काउंसलिंग के बाद 134 सीट रिक्त बची हैं। इनमें कृषि महाविद्यालयों में रांची 6, गढ़वा में 13, देवघर में 16 एवं गोड्डा में 19 सीटें खाली है। कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय, रांची में 7 तथा उद्यान महाविद्यालय, चाईबासा में 21 सीटें खाली है। इसी तरह वानिकी महाविद्यालय, रांची में 15, डेयरी टेक्नोलॉजी कॉलेज, हंसडीहा (दुमका) में 20 तथा मात्स्यिकी महाविद्यालय के 17 खाली सीटों पर तृतीय ऑनलाइन काउंसलिंग के आधार पर नामांकन होगा। पर्षद की वेबसाईट jceeb.jharkhand.gov.in पर उपलब्ध लिंक online counselling for admission in agriculture and other courses -2020 को क्लिक कर दिए गए दिशा-निर्देश के विकल्पों को भरकर पंजीयन कराया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.