Move to Jagran APP

Coronavirus Update: जमशेदपुर के MGM में मरीज की मौत से CM हेमंत नाराज, जांच का दिया निर्देश

Jamshedpur Coronavirus News उन्होंने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इधर सीएम के आदेश पर 30 कोरवा परिवारों को सुविधाएं मिलीं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 12:04 PM (IST)
Coronavirus Update: जमशेदपुर के MGM में मरीज की मौत से CM हेमंत नाराज, जांच का दिया निर्देश
Coronavirus Update: जमशेदपुर के MGM में मरीज की मौत से CM हेमंत नाराज, जांच का दिया निर्देश

रांची, राज्य ब्यूृरो। Jamshedpur Coronavirus News मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एमजीएम में अव्यवस्था के आलम में डिमना रोड निवासी संजय सिंह की इलाज के क्रम में हुई मौत से खासा नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कर्तव्यनिष्ठ चिकित्सक और मेहनती स्वास्थ्य कर्मचारियों के बावजूद वर्षों से एमजीएम में ऐसी घटनाएं देखने को मिल रहीं हैं। उन्होंने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को एमजीएम की व्यवस्था को सुधारने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। बता दें कि जमशेदपुर स्थित एमजीएम में डिमना रोड निवासी 40 वर्षीय संजय सिंह को सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था। इमरजेंसी में बेड नहीं मिलने पर फर्श पर ही ईसीजी आदि जांच हुई। इस क्रम में उनकी मौत हो गई।

इधर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। साथ ही सुधार की दिशा में एमजीएम  कॉलेज में 500 बेड के नए भवन के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर पलामू के रामगढ़ के हुटार पंचायत स्थित मायापुर गांव के कोरवा टोला में 30 आदिम जनजाति परिवार को मनरेगा सहित अन्य सरकारी योजनाओं की सुविधा मुहैया कराई गई है।

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी कि संबंधित 30 आदिम जनजाति परिवार के लोग रोजगार से वंचित हैं। कई परिवारों के पास राशन कार्ड तक नहीं है, कई बुजुर्गों को वृद्धा पेंशन समेत अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिला है। यह जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को संबंधित परिवारों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.