Move to Jagran APP

रिहाइशी इलाके में बना आइसोलेशन वार्ड, न सुरक्षा, न सुविधा

वैश्रि्वक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति राज्य में भयावह होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:36 PM (IST)
रिहाइशी इलाके में बना आइसोलेशन वार्ड, न सुरक्षा, न सुविधा
रिहाइशी इलाके में बना आइसोलेशन वार्ड, न सुरक्षा, न सुविधा

बेड़ो : वैश्रि्वक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति राज्य में भयावह होती जा रही है। प्रतिदिन सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसके बावजूद अधिकारी इससे लापरवाह बने हुए हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है बेड़ो प्रखंड में। यहां अधिकारियों की लापरवाही के कारण रिहाइशी इलाकों के बने भवनों में संक्रमितों को शिफ्ट किया जा रहा है। प्रशासन ने बिना कुछ समझे-बूझे प्रखंड मुख्यालय के पीछे स्थित विवाह मंडप को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया। यहां न तो पुलिस की मुस्तैदी है न मरीजों की सुख-सुविधा की व्यवस्था। न ही कोई सूचना पट लगा हुआ है। इस आइसोलेशन सेंटर के बगल में ऑटो स्टैंड, महादानी मंदिर, मैदान, मोहल्ला और आधा दर्जन स्कूल हैं। साथ ही बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में प्रश्न उठता है कि आखिर कैसे भीड़ भाड़ वाली जगह को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। इस आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल तीन कोरोना संक्रमित मरीज हैं। वहीं, बाहर में चाय तथा नाश्ते की दुकान भी है। जहा लोग चाय पीने आते-जाते रहते हैं। वहीं, इस सेंटर के सटे ऐतेहासिक महादानी मंदिर में आने जाने वालों की सासे आइसोलेशन सेंटर बनने के बाद से अटकी है। मंदिर से नीचे रहने वाले लोगों की रातों की नींद गायब है। आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने को लेकर बेड़ोवासियों ने प्रखंड प्रशासन से रिहाइशी इलाके से आइसोलेशन सेंटर को हटाये जाने की माग की है। समाजसेवी वाणी कुमार राय का कहना है कि यह सघन आबादी वाला क्षेत्र है। ऐसे में प्रशासन द्वारा आइसोलेशन सेंटर बनाना न्यायोचित नहीं है। क्योंकि, यहा बच्चों व लोगों का आना-जाना लगा रहता है। सेंटर बनने से लोगों में भय का माहौल है साथ ही संक्रमण का खतरा है। प्रखंड प्रमुख महतो भगत व मुखिया सुशाति भगत का कहना है कि आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने की हमें कोई सूचना नहीं मिली है।

loksabha election banner

----

दो चौकीदारों की नियुक्ति की गई है : इंसिडेंट कमांडर

इस मामले में बेड़ो की इंसिडेंट कमाडर सह अंचलाधिकारी अमृता खाखा ने कहा है कि सुविधाओं को देखते हुए विवाह मंडप को आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। कोरोना संक्रमित मरीज को किसी भी तरह का कोई समस्या ना हो इसके लिए दो चौकीदारों को तैनात कर पदाधिकारियों द्वारा विधि व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही लोगों से आग्रह किया गया है कि वे लोग बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बरतें और सतर्क रहें। अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं और मास्क का उपयोग अवश्य करें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों से दूरी बनाकर रखें। अनावश्यक रूप में अपने घरों से बाहर ना निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.