Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमितों के लिए डकरा में बना आइसोलेशन वार्ड

प्रखंड स्तर पर कोविड अस्पताल बनाने की दिशा में पहल करते हुए सीसीएल एनके एरिया की बेठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 11:17 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 11:17 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों के लिए डकरा में बना आइसोलेशन वार्ड
कोरोना संक्रमितों के लिए डकरा में बना आइसोलेशन वार्ड

खलारी : प्रखंड स्तर पर कोविड अस्पताल बनाने की दिशा में पहल करते हुए सीसीएल एनके एरिया की डकरा डिस्पेंसरी भवन में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसे लेकर खलारी अंचल कार्यालय में सीओ रविकिशोर राम, बीडीओ नूतन कुमारी की उपस्थिति में बुढ़मू पीएचसी प्रभारी संतोष सिंह और सीसीएल सेंट्रल अस्पताल के प्रभारी ललन दास के साथ एक मीटिंग की गई। सीओ ने बताया कि डकरा डिस्पेंसरी में फिलहाल दस बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। आवश्यकता पड़ने पर इसे बढ़ाया जाएगा। इसके बाद भी बेड की कमी हुई तो डकरा सेंट्रल अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा। बुढ़मू पीएचसी प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि खलारी का डीएवी स्कूल, मैक्लुस्कीगंज के डॉन बॉस्को एकेडमी तथा राय स्थित सविमं स्कूल क्वारंटाइन सेंटर होंगे। राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा। बीडीओ नूतन कुमारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज को ही आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। जिस क्षेत्र में कोरोना पोजिटिव पाया जाएगा उस क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन बनाकर पोस्टर साटा जाएगा और बैरिकेडिंग कर सील किया जाएगा। बैठक में सीओ रविकिशोर राम, बीडीओ नूतन कुमारी, पीएचसी प्रभारी डॉ. संतोश सिंह, डॉ. ललन दास, डॉ. रंजन बसाक, डॉ. मुकेश कुमार मिश्र, स्वास्थ्यकर्मी परवेज खान व सुमित कुमार उपस्थित थे।

loksabha election banner

---

थाना के पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

खलारी थाना के सभी पुलिस कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही डकरा स्थित सीसीएल अस्पताल के डॉक्टर सहित नमूना देने वाले स्टाफ की भी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। उक्त जानकारी खलारी बीडीओ नूतन कुमारी द्वारा दी गई। भेजे गए 59 नमूनों में 58 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, एक की रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। दो सप्ताह पूर्व पकड़े गए एक डीजल चोर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद खलारी थाने को सील कर दिया गया था। वहीं, डकरा सीसीएल अस्पताल के कई डॉक्टर एवं स्टाफ को होम क्वारंटाइन किया गया था। इसके बाद राची सदर अस्पताल से आई मेडिकल टीम द्वारा खलारी थाना के सभी पुलिसकर्मियों एवं सीसीएल अस्पताल के कई कर्मियों का कोरोना जाच के लिए स्वाब सैंपल लिया गया था। पुलिस कर्मियों एवं अस्पताल कर्मियों की जाच रिपोर्ट निगेटिव आना खलारी क्षेत्र के लिए राहत की खबर है। थाना प्रभारी अहमद अली ने कहा है कि मंगलवार से आम लोगों के लिए खलारी थाना विधिवत खुल जाएगा। बीडीओ ने खलारीवासियों से कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंस का जरूर पालन करें। साथ ही बार बार हाथों को साबुन से धोते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.