Move to Jagran APP

इरफान अंसारी ने मर्यादा लांघी, भाजपा विधायकों की जानवर से की तुलना Jharkhand Budget Session

Jharkhand Budget Session. भाजपा विधायकों के सदन में हंगामे पर बोले कांग्रेस विधायक। भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया। सीपी सिंह बोले- ये संस्कार विहीन लोग हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:58 AM (IST)
इरफान अंसारी ने मर्यादा लांघी, भाजपा विधायकों की जानवर से की तुलना Jharkhand Budget Session
इरफान अंसारी ने मर्यादा लांघी, भाजपा विधायकों की जानवर से की तुलना Jharkhand Budget Session

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Budget Session  झारखंड विधानसभा के भीतर पक्ष-विपक्ष की तल्खी सदन के बाहर भी नजर आने लगी है। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भाजपा विधायकों पर तीखी टिप्पणी की। सदन में विपक्ष के हंगामे पर इरफान ने कहा कि भाजपा विधायकों का व्यवहार सदन में जानवरों की तरह था। उधर इस टिप्पणी से नाराज भाजपा विधायकों ने इरफान के बोल को आपत्तिजनक और अमर्यादित बताया है।

loksabha election banner

भाजपा विधायक सीपी सिंह ने इरफान को संस्कार विहीन बताया। वहीं, प्रदेश भाजपा के अन्य नेताओं ने भी इरफान को आड़े हाथों लिया। विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भाजपा विधायकों के हंगामे को असंवैधानिक बताया। कहा, लगता नहीं है कि ये लोग सदन में आए हैं। इन लोगों को आज सीखने की आवश्यकता है।

जानवरों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। स्पीकर महोदय से हमने आग्रह किया है कि संज्ञान लीजिए और जो लोग भौंक रहे थे उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। यह संसदीय परंपरा का उल्लंघन है। मैं मांग करता हूं कि ऐसे विधायकों पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होनी चाहिए। उधर भाजपा विधायक सीपी सिंह ने इरफान अंसारी को संस्कार विहीन बताया है। कहा, वे ऐसे लोगों की टिप्पणी पर टिप्पणी करके अपनी इज्जत गंवाना नहीं चाहते।

इतना अवश्य कहा कि शब्दों की मर्यादा होनी ही चाहिए लेकिन शब्दों की मर्यादा आएगी कहां से। इरफान अंसारी के बारे में सब जानते हैं। इरफान अंसारी ने कहा था कि अगर प्रदीप यादव को कांग्रेस में शामिल किया गया तो वे इस्तीफा दे देंगे। अब इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? इसे कहते हैं थूक कर चाटना। वैसे लोगों पर क्या वक्तव्य दें।

प्रदेश भाजपा ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश भाजपा ने उनसे इस बयान पर माफी मांगने को कहा है। भाजपा प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल ने कहा कि इरफान की विधायकी तुरंत खत्म होनी चाहिए। ऐसा विधायक जिसका अपनी जुबान पर नियंत्रण न हो, लोकतंत्र में विधायक रहने की पात्रता खो देता है। वहीं पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि इरफान अंसारी ने संसदीय परंपराओं को रसातल में ले जाने का काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.