Move to Jagran APP

IRCTC Tourism: आइआरसीटीसी के इस पैकेज में वैष्णोदवी और अमृतसर घूम सकते हैं... जानिए, क्या-क्या होगी सुविधाएं

Indian Railways IRCTC News भक्‍तों और देश भ्रमण करने वाले यात्रियों के ल‍िए आईआरसीटीसी की तरफ से एक और खुशखबरी आई है। आईआरसीटीसी यात्रियों को वैष्णोदेवी के साथ अमृतसर दर्शन कराएगा। खाने और ठरने की व्यवस्था होगी। इसके अलावे क्या-क्या सुविधाएं होगी देखिए...

By Sanjay KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jul 2022 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2022 12:37 PM (IST)
IRCTC Tourism: आइआरसीटीसी के इस पैकेज में वैष्णोदवी और अमृतसर घूम सकते हैं... जानिए, क्या-क्या होगी सुविधाएं
Indian Railways, IRCTC News: आइआरसीटीसी यात्रियों को वैष्णोदवी और अमृतसर का कराएगा भ्रमण।

रांची, जासं। Indian Railways, IRCTC News भक्‍तों और देश भ्रमण करने वाले यात्रियों के ल‍िए आईआरसीटीसी की तरफ से एक और खुशखबरी आई है। आईआरसीटीसी यात्रियों को वैष्णोदेवी के साथ अमृतसर दर्शन कराएगा, जिसे स्वदेश दर्शन का नाम दिया गया है। इसकी जानकारी आईआरसीटीसी के एरिया मैरेजर युवराज मिंज ने रांची रेलवे स्टेशन पर आयोजित प्रेसवार्ता में दी। स्वदेश दर्शन के लिए ट्रेन रांची स्टेशन से रवाना होगी, इसके बाद ट्रेन धनबाद, कुल्टी, जसीडीह होते हुए वैष्णोदेवी और अमृतसर जाए

loksabha election banner

आईआरसीटीसी के एरिया मैरेजर युवराज मिंज ने बताया कि यह यात्रा सात अक्तूबर को रांची रेलवे स्टेशन से शुरू होगा, जो छह रात व सात दिन का होगा। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, जलियावाला बाग व बाघा बोर्ड का भ्रमण कराया जाएगा। यात्री टिकट आरक्षण के लिए हेल्प लाइन नंबर 8595937902 पर संपर्क कर सकते हैं या वाट्सएप कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि यात्री को दर्शन के लिए तीन श्रेणियों में दर का निर्धारण किया गया है, जिसमें 12,330 रुपया, 14,060 रुपया और एसी क्लास में 28,362 रूपये निर्धारित है। इसमें यात्रियों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने ये भी बाघूमने के लिए नॉन एसी बस, शाकाहारी भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सफर करने वाले यात्रियों के लिए चार लाख रुपए का यात्री बीमा कराया जाएगा। इस में ट्रेन में कुल 15 कोच लगे होंगे, जिसमें 13 स्लीपर, 02 कोच थर्ड एसी, 02 एसएलआर और 01 पेट्रीकार लगा होगा। ट्रेन में कुल 1064 आरक्षित बर्थ है। इस अवसर पर आईआरसीटीसी के चीफ सुपरवाइजर ज्योति कुमारी, योगेश कुमार व समीर कुमार उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.