Move to Jagran APP

IRCTC करा रहा तीर्थ यात्रा: वैष्णो देवी समेत उत्तर भारत के कई तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए यहां करा सकते हैं बुकिंग

रांची समेत झारखंड के तीर्थ यात्रियों के लिए यात्रा का सुनहरा मौका है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन गर्मी की छुट्टी में लोगों को तीर्थ यात्रा कराने जा रहा है। इस तीर्थ यात्रा के लिए आईआरसीटीसी रामकृष्ण धार्मिक स्पेशल ट्रेन चला रहा है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 12:02 PM (IST)
IRCTC करा रहा तीर्थ यात्रा: वैष्णो देवी समेत उत्तर भारत के कई तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए यहां करा सकते हैं बुकिंग
वैष्णो देवी समेत उत्तर भारत के कई तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए यहां करा सकते हैं बुकिंग। जागरण

रांची, जासं । रांची समेत झारखंड के तीर्थ यात्रियों के लिए यात्रा का सुनहरा मौका है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन गर्मी की छुट्टी में लोगों को तीर्थ यात्रा कराने जा रहा है। इस तीर्थ यात्रा के लिए आईआरसीटीसी रामकृष्ण धार्मिक स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इस ट्रेन से लोग वैष्णो देवी हरिद्वार ऋषिकेश गोल्डन टेंपल मथुरा वृंदावन और अयोध्या में राम जन्मभूमि की तीर्थ यात्रा कर सकेंगे। यह ट्रेन झारसुगुड़ा, राउरकेला, रांची, बोकारो, कोडरमा, धनबाद, पारसनाथ और गया होकर चलेगी।

loksabha election banner

इन स्टेशनों से यात्री इस ट्रेन पर सवार हो सकते हैं। इसके लिए यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। साथ ही आईआरसीटीसी के एजेंट से भी टिकट लिया जा सकता है। आईआरसीटीसी ने प्रति यात्री ₹9450 रुपये का पैकेज किराया निर्धारित किया है। इस ट्रेन के जरिए यात्रा कुल नौ दिन व 10 रात की होगी। ट्रेन 20 मई को चलाई जाएगी। इस किराए में यात्रियों के खाने-पीने होटल टैक्सी आदि का किराया भी शामिल है यात्रियों को स्लीपर क्लास के आधुनिक कोच में ले जाया जाएगा इससे उनकी यात्रा और भी सुखद हो जाएगी।

यात्रियों को दिया जाएगा शाकाहारी भोजन

हर रोज शाकाहारी भोजन दिया जाएगा। इसमें लंच डिनर और ब्रेकफास्ट भी शामिल है। धर्मशाला में रुकने का भी प्रबंध होगा। तीर्थ स्थलों में घूमने के लिए नॉन एसी बसें रहेंगी। इस पैकेज के तहत यात्री का ट्रैवल इंश्योरेंस भी कराया जाएगा।

यहां से बुक करा सकते हैं टिकट

रांची राउरकेला और झारसुगुड़ा से टिकट बुक करने के लिए 90020 40108 या 9771440059 पर संपर्क किया जा सकता है। धनबाद गया और कोडरमा से बुकिंग कराने के लिए 97714 40010 या 900204000 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.