Move to Jagran APP

रांची में होने वाले हैं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच, JSCA को वीनू मांकड, विजय हजारे व सीके नायडू टूर्नामेंट की मेजबानी

International Cricket Matches Ranchi Hindi News रांची में में दर्शक नामचीन खिलाड़‍ियों के चौके-छक्के का लुत्फ उठा सकेंगे। बीसीसीआइ ने जेएससीए को मेजबानी सौंपी है। विजय हजारे ट्राफी में नामचीन खिलाड़‍ियों के खेल देखने का मौका मिलेगा। लंबे समय के बाद मेकान में मैच होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 12:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 01:09 PM (IST)
रांची में होने वाले हैं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच, JSCA को वीनू मांकड, विजय हजारे व सीके नायडू टूर्नामेंट की मेजबानी
International Cricket Matches, Ranchi Hindi News रांची में में दर्शक नामचीन खिलाड़‍ियों के चौके-छक्के का लुत्फ उठा सकेंगे।

रांची, [संजीव रंजन]। रांची वासियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के बाद एक बार फिर विजय हजारे ट्राफी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़‍ियों के मैच और रोमांच का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई पूर्व व वर्तमान खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट की मेजबानी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) को सौंपी गई है। अभी इसकी तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि टूर्नामेंट नवंबर में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने वर्ष 2021-22 सत्र के लिए विजय हजारे ट्राफी के अलावा वीनू मांकड व सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) को सौंपी है। जेएससीए ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

prime article banner

इस बार जेएससीए स्टेडियम के अलावा शहर के अन्य मैदानों में भी मैच का आयोजन करने की तैयारी कर रहा है। बताया गया है कि नवंबर माह से अगले वर्ष फरवरी तक रांची में टूर्नामेंट के मैच होंगे। पिछले कई वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा रणजी ट्राफी या बोर्ड के अन्य मैच जेएससीए स्टेडियम में ही खेले जा रहे हैं। इस बार जेएससीए मेकान स्टेडियम के साथ-साथ उषा मार्टिन विवि ग्राउंड व टोरियन स्कूल ग्राउंड को तैयार कर रहा है। मेकान स्टेडियम में लंबे अंतराल के बाद बोर्ड के मैच खेले जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो मेकान में वीनू मांकड टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे। इसके लिए मेकान स्टेडियम के ग्राउंड व पिच को बनाना शुरू कर दिया गया है। साथ ही मैदान में अन्य सुविधाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। जेएससीए स्टेडियम के मुख्य ग्राउंड व ओवल ग्राउंड में मैच खेले जाएंगे। जबकि टोरियन व उषा मार्टिन विवि ग्राउंड में अंडर-19 वीनू मांकड व अंडर-23 सीके नायुडू के मैच कराने की योजना है।

'यह बहुत खुशी की बात है कि जेएससीए को कई घरेलू मैचों की मेजबानी मिली है। हमलोगों के पास पांच ऐसे ग्राउंड हैं, जहां हम बोर्ड का मैच करा सकते हैं। जेएससीए स्टेडियम के दो ग्राउंड के अलावा मेकान में विजय हजारे ट्राफी के मैच कराने की योजना है। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। सभी मैदान पूरी तरह से तैयार हैं।' -संजय सहाय, सचिव, जेएससीए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK