Move to Jagran APP

डीएवी कपिलदेव ने बालिका वर्ग के खिताब पर किया कब्जा

तीन दिवसीय अंतर जोनल क्लस्टर क्रिकेट, शतरंज व योग प्रतियोगिता में डीएवी कपिल देव बालिका वर्ग के खिताब पर कब्जा जमाया।

By Edited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 08:25 AM (IST)
डीएवी कपिलदेव ने बालिका वर्ग के खिताब पर किया कब्जा
डीएवी कपिलदेव ने बालिका वर्ग के खिताब पर किया कब्जा

रांची, जासं। डीएवी कपिलदेव पब्लिक स्कूल, कडरू, द्वारा आयोजित तीन दिवसीय डीएवी अंतर जोनल(बी तथा एफ), क्लस्टर क्रिकेट टूर्नामेंट में बालिका वर्ग का खिताब मेजबान टीम ने जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करती हुई खलारी की टीम ने निर्धारित पंद्रह ओवर में 89 रन बनाए। डीएवी कपिलदेव ने निर्धारित विजयी लक्ष्य तेरह ओवरों में ही प्राप्त कर लिया।

loksabha election banner

चार ओवरों में चार रन देकर तीन विकेट लेनेवाली खुशी को मैच ऑफ द वूमन चुना गया। बालक वर्ग में डीएवी डालटेनगंज की टीम विजेता रही। बालिकाओं के फाइनल डीएवी कपिलदेव ने डीएवी खलारी को छह विकेट से पराजित किया। जबकि बालक वर्ग के फाइनल में डीएवी डालटेनगंज और डीएवी हेहल को चार विकेट से हरा कर खिताब पर कब्जा जमाया। विद्यालय के प्राचार्य एमके सिन्हा तथा डीएवी लोहरदगा के प्राचार्य जीपी झा विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। मौके पर डा. आरबी शर्मा, पीएन झा, एससी महतो आदि उपस्थित थे।

विकास को मिला प्रायोजक : बिट आल स्पो‌र्ट्स (बास) कम्पनी जालंधर ने गुरुवार को झारखंड अंडर-23 क्रिकेट टीम के सदस्य राची के विकास विशाल को किट प्रायोजित किया। यह जानकारी प्राइम स्पो‌र्ट्स मेन रोड के प्रबंधक परमजीत सिंह ने दी। सरदार परमजीत सिंह ने उन्हें अपने दुकान प्राइम स्पोट्स मेन रोड में किट प्रदान किया। ज्ञातव्य है कि झारखंड अंडर-23 टीम के सदस्य विकास विशाल (राची क्रिकेट अकादमी) जेएससीए में चल रही प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे है।

बास कम्पनी ने इस वर्ष झारखंड के कुल नौ खिलाड़ियों को अब तक किट प्रायोजित कर चुकी है। मेकॉन हॉकी टीम का चयन 16 नवम्बर को जागरण संवाददाता, रांची : मेकॉन हॉकी टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन 16 नवंबर को होने वाले चयन शिविर में किया जाएगा। चयन शिविर मेकॉन स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस चयन परीक्षण में वैसे खिलाड़ी भाग ले सकते है जिनका उम्र 18 वर्ष से ऊपर हो एवं जिन्होंने जिला, विश्वविद्यालय अथवा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया हो। चुने गए खिलाड़ियों को वृतिका पर रखा जाएगा। शिविर में भाग लेने वाले खिलाड़ी 16 नवंबर को मेकॉन स्टेडियम में सुबह 08.00 बजे हॉकी सचिव जोसेफ तिर्की से सम्पर्क कर सकते हैं।

झारखंड राज्य साइकिलिंग चैंपियनशिप 28 को : झारखंड साइकिलिंग संघ के तत्वावधान में 28 अक्टूबर को प्रात: 6.30 बजे से नामकुम स्थित रामपुर रिंग रोड में झारखंड राज्य साइकिलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। संघ के संयुक्त सचिव विनय विभाकर ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों से लगभग 110 प्रतिभागी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता चार आयु वर्गो में होगी। प्रतियोगिता के आधार पर चयनित प्रतिभागी नवम्बर माह में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन राची के उपायुक्त राय महिमापत रे करेंगे। मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में राची के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीष गुप्ता उपस्थित रहेंगे।

साकेत व विजय लक्ष्मी ने खिताब पर जमाया कब्जा : 11 वी ऑल इंडिया पुलिस बैडमिंटन चैंपियनशिप के मिक्स ऑफिसर्स डबल राउंड में एसटीएफ डीआईजी साकेत कुमार सिंह और आइपीएस विजय लक्ष्मी की जोड़ी विजेता रही। नई दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में शुक्रवार को साकेत व विजय लक्ष्मी की जोड़ी ने सीआरपीएफ के मीनाक्षी भट्ट और वीरेंद्र विक्रम सिंह की जोड़ी को 21-8, 21-14 से पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। साकेत कुमार सिंह एकल मुकाबले में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.