Move to Jagran APP

Indian Railways: रेलवे महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने कहा... रांची-वाराणसी इंटरसिटी का फिर से होगा परिचालन

Indian Railways News दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने पत्रकारों को बताया कि रांची-वाराणसी इंटरसिटी का परिचालन फिर से होगा। अर्चना जोशी द्वारा निरीक्षण के दौरान सेक्शन में आने वाले विभिन्न स्टेशन का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि स्टेशनों पर यात्री सुविधा को बढ़ाया जाएगा।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2022 08:09 AM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2022 08:13 AM (IST)
Indian Railways: रेलवे महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने कहा... रांची-वाराणसी इंटरसिटी का फिर से होगा परिचालन
Indian Railways News: रेलवे महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने कहा... रांची-वाराणसी इंटरसिटी का फिर से होगा परिचालन

रांची, जासं। Indian Railways News दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने शुक्रवार को रामगढ़-मुरी- कोटशिला और मुरी -नामकुम के बीच सेक्शन का जायजा लिया। करीब आठ घंटे तक चले निरीक्षण कार्य में पदाधिकारियों ने 132 किलोमीटर की दूरी तय की। इस दौरान सेक्शन में आने वाले विभिन्न स्टेशन का जायजा लिया गया। अर्चना जोशी ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्री सुविधा को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। पदाधिकारियों को हर पहलु का ख्याल रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्टेशनों पर यात्री सुविधा को बढ़ाया जाएगा।

loksabha election banner

रांची-वाराणसी इंटरसिटी का फिर से होगा परिचालन

अर्चना जोशी ने पत्रकारों को बताया कि रांची-वाराणसी इंटरसिटी का परिचालन फिर से होगा। इस संबंध में रांची रेल मंडल द्वारा प्रस्ताव जोनल कार्यालय को दिया गया है। वहीं, रेलवे में सेफ्टी के मानकों पर पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया गया। इसके बाद रांची रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद विभिन्न पैसेंजर एसोसिएशन के संग भेंट की। अंत में उन्होंने पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम और हटिया यार्ड पर वाशिंग पीट का उदघाटन किया। पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम की व्यवस्था से पार्सल की डिलीवरी होने तक जानकारी अपडेट रहेगी। वहीं, हटिया यार्ड में वाशिंग पीट की व्यवस्था होने से कम समय में कई ट्रेनों की साफ-सफाई संभव हो सकेगी।

गोला में आरओबी का होगा निर्माण

अर्चना जोशी ने पत्रकारों को बताया कि गोला लोगों की सुविधा को देखते हुए आरओबी का निर्माण किया जाएगा। रोड ओवर ब्रिज का निर्माण रेलवे स्टेशन के निकट लेवल क्रासिंग गेट के पर किया जाएगा। इसकी सुविधा होने से यात्रियों को सहूलियत होगी।जल्द ही ट्रेनों में मिलेगी यात्रियों को बेडरोल की सुविधा अर्चना जोशी ने बताया कि ट्रेनाें में जल्द ही यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलेगी। इससे यात्रियों को सहूलियत होगी। इस दिशा में रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। मैकेनाइज्ड लाउंड्री की व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। साथ ही कुछ लीनेन की खरीदारी हो रही है।

कर्रा -लोधमा सेक्शन का होगा सीआरएस

हटिया बंडामुंडा सेक्शन में अब निर्माण कार्य को लेकर कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी। सेक्शन में निर्माण कार्य में लेग विभिन्न एजेंसियों को सुरक्षा मुहैया कराया जा रहा है। तेजी से इसका निर्माण कार्य चल रहा है। जल्द ही कर्रा-लोधम सेक्शन के बीच सीआरएस इंस्पेक्शन होगा।

जिन स्टेशनों पर नहीं है पानी, उन्हें जल्द किया जाएगा दुरुस्त

जिन स्टेशनों पर पानी को लेकर समस्या या परेशानी है। उन्हें शीघ्र ही दूर लिया जाएगा। हालांकि, सभी स्टेशनों पर इसे लेकर खास ख्याल रखा गया है, ताकि यात्रियों को स्टेशन पर आने में कोई समस्या न हो।

महाप्रबंधक ने नावाडीह रेलवे गेट का किया निरीक्षण

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने रेलवे के स्पेशल निरीक्षण यान ट्रेन मे शुक्रवार को मुरी-बरकाकाना रेलखंड नावाडीह रेलवे गेट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम मे महाप्रबंधक ने साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया। सर्वप्रथम गेट पर रेलवे के गैंगमैन कर्मचारियों से मुलाकात की। मुलाकात कर सभी को स्वास्थ्य कार्ड व परिचय पत्र के बारे पुछा गया। इस संबंध में कुछ कर्मचारियों ने स्वास्थ्य कार्ड दिखाया वही कुछ के पास कार्ड उपलब्ध नहीं था। इस पर सभी कर्मचारियों को आई कार्ड अपने साथ रखने का निर्देश भी दिया। सोनडीमरा एवं नावाडीह के ग्रामीणों ने महाप्रबंधक से नावडीह रेलवे गेट से गोविंदपुर,घांघरा जारा तक रेलवे विभाग के द्वारा पथ निर्माण की स्वीकृति देने के लिए मांग पत्र भी सौंपा गया। इस पर महाप्रबंधक ने ग्रामीणों से कहा कि स्थानीय उपायुक्त के द्वारा इस प्रपोजल को राज्य सरकार तक पहुंचाएं, राज्य सरकार पत्र के माध्यम से रेलवे विभाग को चिट्ठी लिखेगी।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले गैंगमैन को उपहार देकर किया सम्मानित

महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने रेलवे के गैंगमैन मान सिंह मुंडा व इनके सहयोगियों को उपहार राशि सात हजार पांच सौ रुपये की राशि देकर सम्मानित किया। मान सिंह मुंडा ने बताया कि महाप्रबंधक से उपहार पाकर वह काफी खुश हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.