Move to Jagran APP

Railway Updates: एक अक्टूबर से बदलेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, अब देहरादून नहीं जाएगी दून एक्सप्रेस

Indian Railways News Railway Updates ट्रेनों का नया टाइम टेबल प्रभावी होते ही दून एक्‍सप्रेस को स्थायी तौर पर हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश तक चलाया जाएगा। कोडरमा होकर चलने वाली दूसरी कई ट्रेनों के रूट और टाइम टेबल भी बदल गए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 09:33 PM (IST)
Railway Updates: एक अक्टूबर से बदलेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, अब देहरादून नहीं जाएगी दून एक्सप्रेस
Indian Railways News, Railway Updates कोडरमा होकर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट और टाइम टेबल भी बदल गए हैं।

झुमरीतिलैया (कोडरमा), जासं। कोरोना काल की वजह से पिछले साल से ही रेलवे का टाइम टेबल नहीं बदला है। इस बार भी एक जुलाई से नई समय सारिणी लागू नहीं हुई है। पर, अब अक्टूबर से नया टाइम टेबल लागू होने के संकेत मिल रहे हैं। इसकी पूरी संभावना है कि एक अक्टूबर से नया टाइम टेबल लागू हो जाएगा। रेलवे ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। इधर, हावड़ा से देहरादून जाने वाली दून एक्सप्रेस अब देहरादून नहीं जाएगी। इस ट्रेन को हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश तक चलाया जाएगा। अभी स्पेशल बन कर चल रही ट्रेन भी हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश के बीच ही चल रही है।

loksabha election banner

नया टाइम टेबल प्रभावी होते ही इसे स्थायी तौर पर हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश तक चलाया जाएगा। वापसी में भी ट्रेन योग नगरी ऋषिकेश से हावड़ा लौटेगी। यानी दून एक्सप्रेस देहरादून नहीं जाएगी। रेलवे ने यह भी साफ कर दिया है कि नया टाइम टेबल लागू होते ही यह व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। नया टाइम टेबल लागू होने की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। इसके साथ ही ट्रेनें पहले की तरह सामान्य नंबर के साथ चलेंगी। ट्रेन नंबर के पहले लगे जीरो हट जाएंगे।

कोडरमा से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों के टाइम टेबल में भी बदलाव संभव

नए टाइम टेबल में कोडरमा से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों के टाइम टेबल में भी फेरबदल होने की संभावना है। हालांकि इसमें आंशिक फेरबदल ही होंगे। ज्यादातर ट्रेनों के टाइम टेबल रेलवे ने पहले ही बदल दिए हैं। धनबाद से कोल्हापुर जाने वाली दीक्षाभूमि एक्सप्रेस का टाइम और रूट दोनों बदल गया है। पहले दोपहर में खुलने वाली यह ट्रेन अब सुबह ही खुल रही है।

धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस को 10 मिनट विलंब से चलाया जा रहा है। कोडरमा होकर चलने वाली दूसरी कई ट्रेनों के रूट और टाइम टेबल भी बदल गए हैं। स्पेशल बन कर चलने वाली ट्रेनों के टाइम टेबल और रूट में हुए बदलाव नए टाइम टेबल के प्रभावी होने पर भी बने रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.