Move to Jagran APP

Indian Railways Updates: अब बिहार-झारखंड के बीच ये ट्रेनें नहीं चलेंगी, पढ़ें काम की खबर

Railway News पटना से चलकर रांची तक जाने वाली पटना-रांची जन शताब्‍दी एक्‍सप्रेस सोमवार 13 जुलाई से नहीं चलेगी। दानापुर से चलकर टाटा तक जाने वाली दानापुर-टाटा भी रद रहेगी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 05:28 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:39 AM (IST)
Indian Railways Updates: अब बिहार-झारखंड के बीच ये ट्रेनें नहीं चलेंगी, पढ़ें काम की खबर
Indian Railways Updates: अब बिहार-झारखंड के बीच ये ट्रेनें नहीं चलेंगी, पढ़ें काम की खबर

रांची, जेएनएन। Railways News बिहार से झारखंड की आवाजाही करने वाले ट्रेन यात्रियों के लिए बुरी खबर है। आज सोमवार, 13 जुलाई से पटना-रांची, रांची-पटना जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस और दानापुर-टाटा, टाटानगर-दानापुर एक्‍सप्रेस नहीं चलेगी। ये ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए रद कर दी गई हैं। जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस पटना से गया तक चलेगी। झारखंड में ये दोनों ट्रेनें रद रहेंगी। यहां नहीं चलेंगी। पूर्व मध्‍य रेलवे ने झारखंड सरकार के आग्रह पर यह बड़ा फैसला किया है। ऐसे में आज से पटना से रांची और दानापुर से टाटा आने-जाने वाले यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। बताया गया है कि झारखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय किया है। संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए इन दोनों अहम ट्रेनों को रद किया गया है।

loksabha election banner

पूर्व मध्‍य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना से रांची आने वाली जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस, रांची से पटना जाने वाली जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस और दानापुर से टाटा के बीच चलने वाली दानापुर-टाटानगर एक्‍सप्रेस का परिचालन फिलहाल रद कर दिया गया है। बिहार में पटना से गया तक जनशताब्‍दी चलती रहेगी। जबकि झारखंड में इस ट्रेन का प्रवेश नहीं होगा। यहां यह ट्रेन रद रहेगी।

भारतीय रेल की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक 13 जुलाई से ट्रेन नंबर 02365/02366 पटना-रांची-पटना जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस पटना से गया और गया से पटना के बीच ही चलेगी। गया से रांची के बीच इसका परिचालन पूरी तरह रद रहेगा। इधर दानापुर से चलकर टाटानगर जाने वाली ट्रेन नंबर 08183/08184 दानापुर-टाटा-दानापुर एक्‍सप्रेस का परिचालन भी पूरी तरह रद कर दिया गया है।

बताया गया है कि बिहार से झारखंड आने वाली इन दो महत्‍वपूर्ण ट्रेनों को रद करने के लिए झारखंड सरकार ने रेलवे से आग्रह किया था। इसके बाद रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक रद करने का निर्णय लिया है। हाल के दिनों में झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव बढ़ने और कोरोना मरीजों की संख्‍या में बेतहाशा वृद्धि होने के बाद सरकार ने इन ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने का फैसला किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.