Move to Jagran APP

जेल में बंद कैदियों की मदद के लिए आगे आया इंडिया यंग फाउंडेशन, संक्रमण से बचने में सहायक दवाई का किया वितरण

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान इंडिया यंग फाउंडेशन रांची के होटवार जेल में बंद कैदियों की मदद के लिए आगे आया। संस्थान के द्वारा कैदियों के बीच संक्रमण से बचाव करने वाले विटामिन की दवाओं का वितरण किया गया।

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 03:10 PM (IST)
जेल में बंद कैदियों की मदद के लिए आगे आया इंडिया यंग फाउंडेशन, संक्रमण से बचने में सहायक दवाई का किया वितरण
जेल में बंद कैदियों की मदद के लिए आगे आया इंडिया यंग फाउंडेशन। जागरण

रांची, जासं । कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान इंडिया यंग फाउंडेशन रांची के होटवार जेल में बंद कैदियों की मदद के लिए आगे आया। संस्थान के द्वारा कैदियों के बीच संक्रमण से बचाव करने वाले विटामिन की दवाओं का वितरण किया गया। जेल में संस्था के सदस्यों ने 100 से भी ज्यादा कैदियों में कोरोना राहत किट का भी वितरण किया। इसमें विटामिन की गोलियां, पेरासिटामोल, आदि शामिल हैं। होटवार जेल के जेलर मोहम्मद नसीम ने इसके लिए संस्थान की सरहारना की।

prime article banner

इंडिया यंग फाउंडेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष प्रतीक मोदी ने कहा कि जेल में रह रहे कैदी भी समाज का हिस्सा है और उनकी मदद करना हमारा फ़र्ज़ है। उन्होंने बताया कि संस्था के द्वारा कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए पांच प्रकल्पो पर काम किया जा रहा है। इसके जरिए कोविड मरीज और उनके परिवार वालों को राहत पहुंचाया जा रहा है।

पहला प्रकल्प कोविमील है। कोरोना से ग्रसित परिवारों के बीच निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है। यह निशुल्क भोजन वितरण का कार्यक्रम रिम्स, सदर अस्पताल और होम आइसोलेशन वाले मरीजों के बीच किया जा रहा है। इसमें मरीजों को 2 रोटी, चावल, सब्जी, दाल, आचार व सलाद दिया जा रहा।

वहीं संस्थान के द्वारा दूसरा लोगो तक दवाइया पहुंचाने का चलाया जा रहा है, जो बाहर से खरीदने में असमर्थ है। संस्थान के द्वारा उनके घरों तक निशुल्क दवा पहुंचायी जा रही है। साथ ही तीसरा प्रकल्प कोरोना मरीजों के लिए 50 बेड का आक्सीजन बेड उपलब्ध कराना है। इससे कांके क्षेत्र के लोगों को उचित मूल्य पर चिकित्सा मिलेगी। संस्थान के द्वारा चलाए जा रहे चौथे प्राकल्प के तहत लोगों तक ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचने का काम किया जा रहा है। 

इसमें लोगो से सुबह खली सिलिंडर लेकर उन्हें दूसरा भरा हुआ सिलिंडर दिया जा रहा है। वहीं संस्थान के द्वारा लोगों को बेड सहित कोरोना से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराया जा रहा है। इन आयोजनों में रजनीश पांडेय, आदित्य किशोर, साची दुबे, अंकित छापारिआ, अश्मित सिंह, जय काबरा, राजीव थेरपा आदि का सहयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.