Move to Jagran APP

Fake Passport Racket News: पासपोर्ट और 10.22 लाख बरामदगी मामले में पांचवे दिन भी एफआइआर नहीं, पुलिस खुद है कंफ्यूज Ranchi News

Fake Passport Racket News रांची के बिरसा चौक से जब्त किए गए नकद और पासपोर्ट के मामले पुलिस का हर दिन ढुलमूल रवैया सामने आ रहा है। मामला सामने आने के पांचवे दिन तक भी एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। पुलिस इस मामले में पूरी तरह कंफ्यूज है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 10:01 AM (IST)
Fake Passport Racket News: पासपोर्ट और 10.22 लाख बरामदगी मामले में पांचवे दिन भी एफआइआर नहीं, पुलिस खुद है कंफ्यूज Ranchi News
10.22 लाख व पासपोर्ट बरामदगी मामले में नकद रुपये जब्त। प्रतीकात्मक। जागरण

रांची/तुपुदाना (जागरण संवाददाता) । रांची के बिरसा चौक से जब्त किए गए नकद और पासपोर्ट के मामले पुलिस का हर दिन ढुलमूल रवैया सामने आ रहा है। मामला सामने आने के पांचवे दिन तक  भी एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। पुलिस इस मामले में पूरी तरह कंफ्यूज है। पुलिस इस इंतजार में बैठी है कि इनकम टैक्स की ओर से एफआइआर दर्ज कराई जाएगी या पासपोर्ट कार्यालय केस कराएगी। अबतक पुलिस किसी नतीजे तक भी नहीं पहुंच पाई है। किस स्तर पर गड़बड़ी-फर्जीवाड़ा हुआ या कोई गड़बड़ी ही नहीं हुई, यह पुलिस तय नहीं कर पा रही है।

loksabha election banner

जबकि पिछले चार दिनों से नकद और पासपोर्ट के साथ पकड़े गए राजेश प्रसाद को थाने में ही रखा गया है। उसके साथ कई ठिकानों पर छापेमारी भी की गई। लेकिन नतीजा सिफर है। इधर, गुरुवार को पुलिस पूरे दिन जब्त किए गए 1360 पासपोर्ट की सूची तैयार करती रही। सूची तैयार कर संबंधित पासपोर्ट धारकाें से संपर्क किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि संबंधित पासपोर्ट धारकों तक पुलिस पासपोर्ट पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए पासपोर्ट कार्यालय से संपर्क किया जाएगा या खुद पुलिस करेगी, इस पर  निर्णय नहीं लिया जा सका है।

अबतक नहीं पकड़ा गया है सरगना

इस मामले का सरगना माना जा रहा राजेश सिंह उर्फ शैलेस सिहं अबतक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वह पुलिस के सामने भी नहीं आ रहा है। बीते बुधवार को क्लब रोड के सिटी रोड स्थित राजेश सिंह के प्लेसमेंट एजेंसी गोल्डन इंटरप्राइजेज कार्यालय में छापेमारी की गई थी। वहां से 35 पासपोर्ट एजेंसी के प्रमाण पत्र, कंप्यूटर, लैपटॉप सहित कई दस्तावेज जब्त किए गए थे। इससे पहले बीते सोमवार को 10.22 लाख रुपये नकद और 1325 पासपोर्ट मिले थे। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर पासपोर्ट और पैसे लिए गए थे। हालांकि किसी ने ठगी से संबंधित दावा नहीं किया है। किसी ने गलत तरीके से पासपोर्ट रखने की शिकायत भी नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.