Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election: झारखंड चुनाव में बूथों पर अभेद्य सुरक्षा, नक्सलियों पर पैनी नजर

Jharkhand Assembly Election. विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा आज शाम की जाएगी। इसके साथ ही प्रशासनिक अमला सुरक्षा की तैयारी में जुट जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 02:51 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election: झारखंड चुनाव में बूथों पर अभेद्य सुरक्षा, नक्सलियों पर पैनी नजर
Jharkhand Assembly Election: झारखंड चुनाव में बूथों पर अभेद्य सुरक्षा, नक्सलियों पर पैनी नजर

रांची, जेएनएन। झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा आज शाम की जाएगी। इसके साथ ही प्रशासनिक अमला सुरक्षा की तैयारी में जुट जाएगा। नक्सल प्रभावित झारखंड में चुनाव के दौरान सुरक्षा महत्वपूर्ण अंग है। बूथों पर अभेद्य सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह सतर्क रहेंगे। पिछले चुनावों से सबक लेते हुए सुरक्षा बल राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

loksabha election banner

नक्‍सलियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। केंद्र की ओर से झारखंड में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बल के 9000 जवानों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेश के अनुसार, राज्य में चुनाव के दौरान केंद्र और राज्य के सशस्त्र बलों की 90 टुकडिय़ों की तैनाती होगी, इनमें 70 कंपनियां केंद्र की हैं। इन टुकडिय़ों में अधिकतर की तैनाती नक्सल प्रभावित इलाकों में होगी।

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 90 टुकडिय़ों में बीएसएफ की 15, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर की 13, सीआरपीएफ की 12 और सीआइएसएफ, एसएसबी, आरपीएफ की 10-10 टुकडिय़ां शामिल हैं। इनके अलावा 20 टुकडिय़ां झारखंड पुलिस और राज्य सशस्त्र बल की होंगी। इनके अलावा आइआरबी के जवानों की भी तैनाती होगी। सभी कंपनी बल (टुकड़ी) में 100-100 जवान होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.