Move to Jagran APP

पढ़ें यह जरूरी खबर, रद नहीं होगी हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में हटिया से पुणे के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को रद नहीं करने का फैसला किया है। हटिया से पुणे आने वाली ट्रेन नंबर 02849 सात मई को रद नहीं रहेगी। पुणे से हटिया जाने वाली ट्रेन नंबर 02850 नौ मई को रद नहीं रहेगी।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:05 AM (IST)
पढ़ें यह जरूरी खबर, रद नहीं होगी हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन
पढ़ें यह जरूरी खबर, रद नहीं होगी हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन। जागरण

रांची, जासं । दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में हटिया से पुणे के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को रद नहीं करने का फैसला किया है। हटिया से पुणे आने वाली ट्रेन नंबर 02849 सात मई को रद नहीं रहेगी। इसी तरह पुणे से हटिया जाने वाली ट्रेन नंबर 02850 नौ मई को रद नहीं रहेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने इन दोनों ट्रेनों को बुधवार की सुबह रद करने का आदेश जारी किया था। लेकिन बाद में रांची रेल मंडल के अधिकारियों ने उनसे बात की और बताया कि इन दोनों ट्रेनों में अभी यात्रियों की पर्याप्त संख्या है। काफी टिकट बिके हैं। इसलिए इन दोनों ट्रेनों को रद न किया जाए। इसके बाद दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के अधिकारियों ने इन ट्रेनों को रद करने का अपना आदेश वापस ले लिया है।

loksabha election banner

रांची : ट्रेनों में यात्रियों की कमी के चलते ट्रेनों के रद होने का सिलसिला शुरू हो गया है। रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद तीन अन्य ट्रेनों का भी परिचालन रद कर दिया है। ट्रेन नंबर 02021 और ट्रेन नंबर 02022 हावड़ा बड़बिल स्पेशल ट्रेन, ट्रेन नंबर 02829 और 02 830 हावड़ा टाटा हावड़ा स्पेशल ट्रेन और ट्रेन नंबर 02257 और ट्रेन नंबर 02258 हावड़ा दीघा हावड़ा स्पेशल ट्रेन का परिचालन छह मई से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया है। इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के चीफ पैसेंजर ट्रांसपोर्टेशन मैनेजर आशीष भाटिया ने सभी खड़गपुर, आद्रा, चक्रधरपुर और रांची रेल मंडल के अधिकारियों को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दे दी है।

खाली चल रही हैं अधिकतर ट्रेनें

गौरतलब है कि कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए झारखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आंशिक लॉकडाउन जैसे हालात बने हुए हैं। सरकारें लोगों को अपने घरों में ही रहने को कह रही हैं। कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला चल रहा है। इसलिए ज्यादातर लोग अपने घरों में हैं और ट्रेनों का सफर नहीं कर रहे हैं। जिन लोगों ने पहले ट्रेन के टिकट बुक कराए थे। वह भी अपने टिकट कैंसिल करा चुके हैं। इसी वजह से रेलवे ने उन ट्रेनों को कैंसिल करना शुरू कर दिया है, जिन पर बेहद कम यात्री सफर रहे हैं।

जोन ने दर्जन भर ट्रेनों को रद करने की मांगी अनुमति

रेलवे के अधिकारियों का कहना है अगर यही स्थिति रही तो ट्रेनों के रद होने का सिलसिला चलता रहेगा। सूत्र बताते हैं कि दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने रेलवे बोर्ड को तकरीबन दर्जन भर ट्रेनों के का परिचालन बंद करने की अनुशंसा करते हुए पत्र भेजा है। रेलवे बोर्ड से जैसे-जैसे हरी झंडी मिलती जाएगी ट्रेनों को रद्द किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.