Move to Jagran APP

गढ़वा में पति ने सब्बल से मारकर पत्‍नी की हत्‍या की, फिर फांसी लगाकर दी जान Garhwa Crime

Jharkhand Crime Update मामला रंका थाना क्षेत्र के चुटिया गांव में शनिवार अहले सुबह की है। बताया गया कि आपसी विवाद में पति ने पत्नी को मार डाला। सुबह में चरवाहों के द्वारा पता चला कि आरोपी ने भी एक महुआ के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 03:54 PM (IST)
गढ़वा में पति ने सब्बल से मारकर पत्‍नी की हत्‍या की, फिर फांसी लगाकर दी जान Garhwa Crime
Jharkhand Crime Update मृतक शिवनाथ मांझी के घर के बाहर जुटी ग्रामीणों की भीड़ व मौजूद पुलिस। जागरण

गोदरमाना (गढ़वा), जासं। गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र अंतर्गत चुटिया गांव में आपसी विवाद को लेकर शिवनाथ मांझी (36) ने अपनी पत्नी चंद्रावती देवी (34) की हत्या उसके सिर तथा चेहरे पर सब्बल से प्रहार कर कर दी। इसके बाद शिवनाथ अपने घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर जाकर खुद भी एक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार की अहले सुबह करीब तीन बजे के करीब की बताई जा रही है।

loksabha election banner

मृतक के पुत्र लक्ष्मण मांझी ने बताया कि तीन बजे के करीब मेरे भाई ने मुझे जगाया तथा बताया कि घर के एक कमरे में मां तथा पिताजी आपस में लड़ रहे हैं। इसके बाद हमलोगों ने उनके घर का दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खोलते ही पिताजी बिल्ली पकड़ो, बिल्ली पकड़ो कहते हुए बाहर का दरवाजा खोल कर भाग गए। इसके बाद घर के अंदर जाकर देखा तो मेरी मां अचेत पड़ी हुई थी। नजदीक जाकर देखने पर पाया कि मां के सिर एवं चेहरे पर सब्बल से प्रहार किया गया है। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

इसके बाद हमलोगों ने शोरगुल कर आस-पास के ग्रामीणों तथा पंचायत के मुखिया को इसकी जानकारी दी। सुबह में चरवाहों के द्वारा पता चला कि मेरे पिता ने भी एक महुआ के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लक्ष्मण मांझी ने बताया कि माता-पिता दोनों शराब पीते थे। परंतु दोनों शुक्रवार की रात में शराब नहीं पी थी। उसने बताया कि अक्सर बात-बात पर मां एवं पिताजी के बीच झगड़ा होता रहता था।

वहीं मुखिया मिथिलेश यादव ने बताया कि सुबह में मुझे चुटिया में पत्नी की हत्या के बाद पति द्वारा भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने की सूचना मिली। सूचना के आलोक में मैंने रंका थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी। घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ रंका एस आस्तिक, पुलिस इंस्पेक्टर थाना से एसआइ शंकर कुशवाहा, सोहन कुमार दल बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल की छानबीन कर दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। उक्त घटना के बाद शिवनाथ मांझी के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.