This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की शादी की सालगिरह पर बरसीं नेमतें, भाभी सीता समेत कई विधायकों ने दी बधाई

Jharkhand News Hemant Soren Marriage Anniversary वेलेंटाइन वीक की शुरुआत के साथ ही झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन ने रविवार 7 फरवरी को अपनी शादी की 15वीं साल गिरह मनाई। इस दौरान बधाइयों का दौर देर तक चलता रहा।

Alok ShahiMon, 08 Feb 2021 05:59 AM (IST)
Jharkhand News: हेमंत सोरेन की शादी की सालगिरह पर बरसीं नेमतें, भाभी सीता समेत कई विधायकों ने दी बधाई

रांची, जेएनएन। Jharkhand News, Hemant Soren Marriage Anniversary वेलेंटाइन वीक की शुरुआत के साथ ही झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन ने रविवार, 7 फरवरी को अपनी शादी की 15वीं साल गिरह मनाई। इस दौरान बधाइयों का दौर देर तक चलता रहा। सगे-संबंधियों से लेकर नेता-कार्यकर्ता तक ने खुलकर शुभकामनाएं दीं। जोड़ी की सलामती की दुआओं के साथ सबने इस दिन को बेहद खास बनाया।

हेमंत सोरेन के व्यक्तिगत जीवन के बारे में जानें

हेमंत सोरेन के व्यक्तिगत जीवन में उनकी धर्मपत्‍नी कल्‍पना मूर्मू का बड़ा रोल है। उनका जन्‍म जन्म 10 अगस्त 1975 को हुआ है। हेमंत सोरेन की शादी कल्पना सोरेन से 7 फरवरी 2006 को हुई। अभी इनके दो बेटे हैं। सीएम हेमंत के एक छोटे भाई बसंत सोरेन वर्तमान में विधायक हैं। मुख्‍यमंत्री की एक बहन अंजलि हैं। इनके माता-पिता रूपी सोरेन और शिबू सोरेन है। हेमंत वर्तमान में झारखंड के मुख्‍यमंत्री हैं। वे झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हैं।

15 साल पहले आज ही के दिन हेमंत सोरेन ने अपनी जीवनसंगिनी के रूप में कल्‍पना सोरेन के साथ सात फेरे लिए और शादी के अटूट बंधन में बंधे। कल्‍पना सोरेन के रूप में उनकी अर्द्धांगिनी ने सीएम हेमंत के जीवन को संवारने में अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर कर रखा है।

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और स्‍व. दुर्गा सोरेन की पत्‍नी सीता सोरेन ने उन्‍हें शादी की सालगिरह की बधाई दी है। सीता ने ट्विटर पर अपने शुभकामना संदेश में लिखा- माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी एवं हमारी प्रिय छोटी बहन कल्पना मुर्मू आप दोनों को शादी की 15वें सालगिरह के मुबारक अवसर पर मंगल कामनाओं के साथ असीम शुभकामनाएं।

  

बोकारो, बेरमो के कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल ने सीएम को शादी की सालगिरह पर बधाई दी है। जयमंगल ने अपने संदेश में लिखा- झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री भैया हेमंत सोरेन जी एवं भाभी कल्पना सोरेन जी को शादी की सालगिरह पर बहुत-बहुत बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। ईश्वर की कृपा और आशीर्वाद सदैव आप दोनों पर बना रहे।

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने अपने बधाई संदेश में लिखा- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी एवं उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन जी को शादी की सालगिरह की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!