Move to Jagran APP

झारखंड के सभी मेडिकल कालेजों में 136 पदों पर हेमंत सरकार करेगी बहाली

झारखंड में स्वास्थ्य विभाग मेड‍िकल कालेजों में प्राध्यापक तथा सह प्राध्यापक के र‍िक्‍त पदों को भरने के लिए तीसरी बार वाक इन इंटरव्यू आयोजित करेगा। झारखंड सरकार द्वारा वेतन और अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने के बाद भी रिक्त रह जा रहे पद।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 09:40 PM (IST)
झारखंड के सभी मेडिकल कालेजों में 136 पदों पर हेमंत सरकार करेगी बहाली
हजारीबाग मेड‍िकल कालेज सह अस्‍पताल जहां बहाली होनी है। अस्‍पताल का फाइल फोटो।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड के मेडिकल कालेजों (रिम्स को छोड़कर) में प्राध्यापक तथा सह प्राध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए अनुबंध पर नियुक्ति को लेकर तीसरी बार कवायद शुरू हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने प्राध्यापक के 66 तथा सह प्राध्यापक के 70 पदों पर नियुक्ति के लिए एक और वाक इन इंटरव्यू आयोजित करने का निर्णय लिया है। वाक इन इंटरव्यू 15 जनवरी को रिम्स के प्रशासनिक भवन में होगा।

loksabha election banner

एमजीएम में 23 विभागों में होगी नियुक्ति

राज्य के तीन नए मेडिकल कालेजों (पलामू, हजारीबाग तथा दुमका) के अलावा धनबाद स्थित पीएमसीएच तथा जमशेदपुर स्थित एमजीएम में कुल 23 विभागों में इन पदों पर नियुक्ति होगी। अनुबंध पर यह नियुक्ति दो साल के लिए होगी तथा परफारमेंस के आधार पर एक बार में एक साल का विस्तार मिलेगा।

पूर्व में दो बार वाक इन इंटरव्यू का आयोजन

इन मेडिकल कालेजों में प्राध्यापक एवं सह प्राध्यापक के पदों को भरने के लिए पूर्व में दो बार वाक इन इंटरव्यू का आयोजन हो चुका है। इसके बावजूद अधिसंख्य पद रिक्त रह गए हैं। इससे पहले राज्य सरकार ने इन दोनों पदों पर नियुक्त होनेवाले चिकित्सकों के वेतन को भी बढ़ाकर क्रमश: ढाई व दो लाख रुपये कर दिया है। साथ ही नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा को बढ़ाकर 70 वर्ष कर दिया है।

प्रोन्नति के बाद भी पद रिक्त

बता दें कि प्राध्यापक तथा सह प्राध्यापक के पद प्रोन्नति के पद हैं। सहायक प्राध्यापकों को सह प्राध्यापक तथा सह प्राध्यापकों को प्राध्यापक के पद पर प्रोन्नति दी जाती है। प्रोन्नति के बाद भी पद रिक्त रहने तथा नए मेडिकल कालेजों में पदों को भरने के लिए राज्य सरकार ने अनुबंध पर सेवानिवृत्त चिकित्सकों की नियुक्ति का निर्णय लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.