Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown: प्रधानमंत्री राहतकोष में एक दिन का वेतन देंगे एचईसी कर्मचारी

सोमवार को जारी सर्कुलर में कहा गया कि सभी कर्मचारियों के एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया जायेगा।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:45 PM (IST)
Jharkhand Lockdown: प्रधानमंत्री राहतकोष में एक दिन का वेतन देंगे एचईसी कर्मचारी
Jharkhand Lockdown: प्रधानमंत्री राहतकोष में एक दिन का वेतन देंगे एचईसी कर्मचारी

रांची, जासं: कोरोना वायरस के कारण देश में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में देश को काफी ज्यादा आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही कोरोना के इलाज को हजारों करोड़ रुपये की जरूरत है। ऐसे में एचईसी के कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहतकोष में देने का फैसला किया है। सोमवार को जारी सर्कुलर में कहा गया कि सभी कर्मचारियों के एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया जायेगा। हालांकि अगर कोई कर्मचारी अपना वेतन दान नहीं करना चाहता है तो वो कार्यालय में इसके लिए लिखित आवेदन कर सकता है।

loksabha election banner

14 अप्रैल तक प्लांट रहेगा बंद

कोरोना के संकट के बीच लॉकडाउन में एचईसी ने एक बार फिर से अपने प्लांट को 14 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। कंपनी में तीनों प्लांट पहले ही बंद कर दिए गए थे। अब वैसी मशीनों को भी बंद किया जा रहा है, जिन्हें चालू रखना अनिवार्य था। इनमें एफएफपी के बड़े फर्नेश, गैस प्लांट और अन्य मशीनें शामिल हैं। एचईसी की स्थापना के बाद पहली बार इन मशीनों को बंद किया गया है।

क्रेन की मदद से बंद हुआ गैस प्लांट का दरवाजा

गैस प्लांट की गेट को गिराने में लगभग 12 घंटे का समय लगता है। मगर कंपनी के शुरू होने के बाद से पहली बार गैस प्लांट के बंद होने के कारण क्रेन का प्रयोग किया गया। क्रेन द्वारा काफी मशक्कत के बाद इसे बंद किया जा सका। गौरतलब है कि जब लॉकडाउन खत्म होगा तो कंपनी के सामने बंद किये गये इन मशीनों को दुबारा शुरू करने में काफी दिक्कतें आयेंगी। इसके साथ ही करोड़ों रुपये का खर्च भी आयेगा। हालांकि इस बार भी लॉक डाउन में एचइसी टाउनशिप की जरूरी सेवा से जुड़े लोग कोरोना योद्धा की तर्ज पर आमजन की सुविधा के लिए कार्य करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.