Move to Jagran APP

मूसलाधार बारिश ने खोली रांची में ड्रेनेज सिस्टम की पोल, गली मुहल्ले बने तालाब, घरों में घुसा पानी Ranchi News

रांची नगर निगम की ओर से ड्रेनेज सिस्टम के नाम पर 200 करोड़ खर्च कर दिए गए। बदहाल व्यवस्था कायम रही। साेमवार को आसमान से गिरी बारिश की बूंदों ने...

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 08:09 PM (IST)
मूसलाधार बारिश ने खोली रांची में ड्रेनेज सिस्टम की पोल, गली मुहल्ले बने तालाब, घरों में घुसा पानी Ranchi News
मूसलाधार बारिश ने खोली रांची में ड्रेनेज सिस्टम की पोल, गली मुहल्ले बने तालाब, घरों में घुसा पानी Ranchi News

रांची (जागरण संवाददाता) । रांची नगर निगम की ओर से ड्रेनेज सिस्टम के नाम पर 200 करोड़ खर्च कर दिए गए। बदहाल व्यवस्था कायम रही। साेमवार को आसमान से गिरी बारिश की बूंदों ने भ्रष्टाचार की गंगोत्री को फाइलों से निकालकर सड़कों व गली-मुहल्लों में प्रवाहित कर दिया। कई ऐसे इलाकों में पानी भर गया, जहां अब तक यह नजारा नहीं दिखता था। दोपहर तक धूप के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। बादलों की तेज गरज के साथ तेज बारिश हुई। बादल खूब गरजे।

loksabha election banner

करीब एक घंटे तक हुई बारिश के बाद पूरा शहर पानी-पानी हो गया। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थित कई मोहल्लों में जल जमाव हो गया। घरों में बारिश और नाली का गंदा पानी घुस गया। सबसे खराब स्थिति चडरी तालाब के आसपास और कचहरी रोड स्थित हलधर प्रेस गली स्थित घरों की हुई। लोगों का घरों से निकला मुश्किल हो गया। जोड़ा तालाब में पानी सड़क पर ओवर फ्लो कर गया। लाइन टैंक वेस्ट आलोक के कुटीर लेन तथा वेस्ट साइड में भारी जल जमाव हो गया। बाधगाड़ी, कोकर, लोहरा कोचा, खोरहा टाली में पानी भर गया। कई जगह पानी लोगों की कमर तक आ गया। लोग जरूरी काम से भी बाहर नहीं निकल सके।

महिला थाने में छत से टपकता रहा बारिश का पानी

बारिश के दौरान राजधानी रांची के महिला थाना में भी बारिश का पानी भर गया। महिला थाना में छत से बारिश का पानी टपकता रहा। इस दौरान नीचे से भी बारिश का पानी फर्श पर जमा हो गया। महिला पुलिसकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान महिला पुलिसकर्मी कुर्सी-टेबल पर अपना सामान रखकर उसे गीला होने से बचाया। बादल गरजने के दौरान एहतियात के तौर पर बिजली विभाग ने कई इलाकों की बिजली सप्लाई काट दी।

एमजी रोड सहित सभी प्रमुख सड़कों पर जलजमाव

एक घंटे तक हुई बारिश ने रांची नगर निगम की सारी तैयारी और साफ-सफाई पर पोल खोल कर रख दी। निगम इस पर प्रतिमाह करीब चार करोड़ रुपए खर्च करता है। इसके बावजूद हल्की बारिश में नालियों में जमा गंदगी सड़क पर फैल गई जाती है। इस बार फिर वही हुआ। इससे मेन रोड, कचहरी रोड, सर्कुलर रोड, रातू रोड हरमू रोड, बरियातू रोड पर नाली का पानी भर गया। लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। एमजी रोड की कई दुकानों में नाली का गंदा पानी प्रवेश कर गया। इससे दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रातू रोड कब्रिस्तान के सामने नाली ओवरफ्लो होकर बहने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.