Move to Jagran APP

सदन में बोले स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर चुके स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा 1 माह का अतिरिक्त मानदेय

झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक अमर कुमारी के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर चुके स्वास्थ्यकर्मी को चिन्हित कर एक माह का अतिरिक्त मानदेय दिया जाएगा।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 12:10 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 04:47 PM (IST)
सदन में बोले स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर चुके स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा 1 माह का अतिरिक्त मानदेय
कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर चुके स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा 1 माह का अतिरिक्त मानदेय। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक अमर कुमारी के एक सवाल के जवाब में कहा कि कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर चुके स्वास्थ्यकर्मी को चिन्हित कर एक माह का अतिरिक्त मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने विधायक प्रदीप यादव के सवाल पर कहा कि गोड्डा में अक्टूबर में सरकारी नर्सिंग स्कूल का शिलान्यास होगा। इसके अलावा अन्य बचे हुए जिलों में भी सरकारी नर्सिंग स्कूल खोलने पर विचार करेंगे। वहीं, भाजपा विधायक विरंची नारायण के अल्प सूचित प्रश्न के जवाब में मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि बोकारो इस्पात संंयंत्र में 1500 विस्थापितों को प्रशिक्षण दिलाकर नियोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं, सदन के दूसरे सत्र में गृह विभाग, कार्मिक विभाग आदि की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान पदाधिकारी विधायकों के निशाने पर रहे। विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों को सम्मान नहीं देते। उनका फोन भी नहीं उठाते। इसपर विधायक विरंची नारायण ने इसपर आसन से नियमन देने की मांग की। कहा कि विधायक विभागों को जो पत्र लिखते हैं, उनका जवाब आना चाहिए।

लंबोदर महतो ने कहा कि पदाधिकारियों की लापरवाही एवं उदासीनता के कारण योजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास नहीं हो रहा है। चर्चा के दौरान विपक्ष ने विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने में सरकार को पूरी तरह विफल बताया। राज्य में उग्रवादी घटनाएं बढ़ गई हैं। वहीं, पुलिस बालू ट्रैक्टर पकड़कर वसूली में लगी रहती है। मॉब लींचिंग पर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.