Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: शहीद विजय के परिवार के एक सदस्य को नौकरी व दस लाख रुपये देने की घोषणा

Pulwama Terror Attack: सीएम रघुवर दास ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद विजय सोरेंग के परिवार को दस लाख व सरकारी नौकरी मिलेगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:27 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 05:47 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: शहीद विजय के परिवार के एक सदस्य को नौकरी व दस लाख रुपये देने की घोषणा
Pulwama Terror Attack: शहीद विजय के परिवार के एक सदस्य को नौकरी व दस लाख रुपये देने की घोषणा

रांची/गुमला, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए झारखंड के गुमला निवासी विजय सोरेंग के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और परिवार को दस लाख की अनुग्रह राशि दी जाएगी। यह एलान सीएम रघुवर दास ने शुक्रवार को ट्वीट कर किया है। सीएम ने विजय सोरेंग को नमन किया। उनके मुताबिक, इस कायराना हमले का देश करारा जवाब देगा। दुख की इस घड़ी में हम सभी शहीद विजय के परिवार के साथ खड़े हैं। 

prime article banner

उनके मुताबिक, पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का फैसला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की कमर तोड़ने की पहल कर दी है। पाकिस्तान और आतंकियों को ये याद रखना चाहिए कि अपने जवानों की शहादत का बदला हम ज़रूर लेंगे, हर हाल में लेंगे। जय हिंद।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में वीरवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए थे। इसमें झारखंड के गुमला निवासी हेड कांस्टेबल विजय सोरेंग के भी शहीद होने की सूचना मिली थी। विजय सीआरपीएफ के 82वीं बटालियन में तैनात थे।

शहीद की पत्नी सदमे में
वहीं, जैप टेन महिला बटालियन होटवार में हवलदार शहीद जवान की पत्नी कारमेला घटना की सूचना मिलते ही सदमे में है।

सीएम रघुवर ने किया नमन
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुमला के शहीद विजय सोरेंग के परिवार के प्रति संवेदना जताई है। हालांकि विजय के छोटे भाई संजय सोरेन ने कहा कि टीवी व नेट के जरिये बड़े भाई के शहीद होने की जानकारी मिली है। प्रशासन या सीआरपीएफ की ओर से इस संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है। विजय ने गुरुवार दोपहर 12 बजे के करीब घर पर फोन कर परिवार का हाल लिया था। कहा था कि कश्मीर जा रहे हैं। विजय के परिवार में पिता वृष सोरेंग, माता लक्ष्मी सोरेंग, पत्‍‌नी करमेला सोरेंग और चार बच्चे हैं।

राजभवन में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलमावा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

शहीदों को नमन
राजभवन में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलमावा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति में आयोजित शोकसभा में इस हमले की निंदा की गई। साथ ही, शहीद जवानों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई।

शहीद विजय सोरेंग के खून के एक-एक कतरे का हिसाब लेंगेः हेमंत 
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा है कि पुलवामा में कल जवानों पर जो निंदनीय हमला हुआ, उससे पूरा देश और झारखंड व्यथित और क्रोधित है। झारखंडी कभी भी अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटा है। देश की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले गुमला के वीर शहीद विजय सोरेंग के खून के एक-एक कतरे का हिसाब लिया जाएगा। 

आतताइयों को ईंट का जवाब पत्थर से मिलेः झामुमो
झामुमो परिवार एवं सवा तीन करोड़ झारखंडवासियों की ओर वीर शहीदों को भावपूर्ण श्रंद्धाजलि। आतताइयों को ईंट का जवाब पत्थर से मिले। वीर योद्धाओं की शहादत किसी भी कीमत पर व्यर्थ नहीं जानी चाहिए।
शत शत नमन और भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं और भगवान से सभी वीर जवानों के आत्मा को शांति, उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करते हैं, वहीं भारत सरकार से कहते हैं की ईंट जवाब पत्थर से दें। हम सब आपके साथ हैं। जय झारखंड। जय भारत


नगड़ी/रांचीः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद हुए जवानों की आत्मा के शांति के लिए शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में दो मिनट का मौन रखा गया जिसमें मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख ललिता एक्का, प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार उप उपप्रखंड प्रमुख प्रेम उरांव, सहित प्रखंड एवं अंचल के कर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित हुए।

पिपरवार:जम्मू कश्मीर में गुरुवार को आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपी के 44 जवानो को पिपरवार में शोक सभा आयोजित का श्रद्धांजलि दी गई।

पुलवामा अटैक को ले जूनियर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल
रांची: पुलवामा अटैक को लेकर रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल स्थगित की। शाम को जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला को लेकर कैंडल मार्च निकाला जाएगा।डॉक्टरों ने कहा कि जब पूरा देश गुस्से में हो आंदोलन ठीक नहीं। उक्त जानकारी जेडीए अध्यक्ष डॉ अजीत ने दी।

यह भी पढ़ेंः शहीद विजय सोरेंग की पत्नी चाहती है बदला, सरकार से मांगा मौका

एक क्लिक में जानें, आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.