Move to Jagran APP

New Year पर पैदल और साइकिल प्रतियोगिता, केंद्रीय मंत्रालय करेगा निगरानी, इस तरह कराएं रजिस्ट्रेशन

केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय (Union Ministry of Housing and Urban Affairs) ने इंटरसिटी फ्रीडम टू वर्क एंड साइकिल कंपनी (Intercity Freedom to Work and Cycle Company) की शुरुआत की है। इसमें राजधानी के लोग भी हिस्सा ले सकते हैं।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 01:06 PM (IST)
New Year पर पैदल और साइकिल प्रतियोगिता, केंद्रीय मंत्रालय करेगा निगरानी, इस तरह कराएं रजिस्ट्रेशन
नए साल में लोगों के लिए पैदल व साइकिल प्रतियोगिता, दिल्ली में बैठी मंत्रालय करेगी निगरानी

रांची, (जागरण संवाददाता)। Happy New Year 2022 Wishes : केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय (Union Ministry of Housing and Urban Affairs) ने इंटरसिटी फ्रीडम टू वर्क एंड साइकिल कंपनी (Intercity Freedom to Work and Cycle Company) की शुरुआत की है। इसमें राजधानी के लोग भी हिस्सा ले सकते हैं। एक जनवरी से 26 जनवरी (26 January) के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता (Competition) में राजधानी के लोग भी हिस्सा ले सकते हैं।

prime article banner

जारी लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं

स्मार्ट शहरों के नागरिकों के लिए शुरू की गई इस प्रतियोगिता के लिए रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन मंत्रालय द्वारा जारी लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसमें पैदल चलने की भी प्रतियोगिता है। जो लोग प्रतिदिन टहलते हैं या साइकिलिंग करते हैं, वह लोग रजिस्ट्रेशन कराएं।

दूरी का हिसाब किताब दिल्ली में बैठी मंत्रालय रखेगी

इस प्रतियोगिता के तहत पैदल करते समय या साइकिलिंग के वक्त मोबाइल का इंटरनेट, ब्लूटूथ और जीपीएस ऑन रखना है। इससे उनके टहलने और साइकिलिंग के वक्त तय की गई दूरी को रिकॉर्ड किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी नागरिकों द्वारा तय की गई दूरी का हिसाब किताब दिल्ली में बैठी मंत्रालय की टीम ऐप और सॉफ्टवेयर के जरिए रखेगी।

किया जाएगा सम्मानित

नागरिकों द्वारा तय की गई दूरी का जोड़ निकालकर सबसे ज्यादा पैदल चलने वाले नागरिक और सबसे ज्यादा साइकिल चलाने वाले नागरिक को सम्मानित किया जाएगा।

शैक्षणिक संस्थानों से भी किया जा रहा संपर्क

रांची की तरफ से नागरिकों के निबंधन के लिए सोशल मीडिया कैंपेन भी चलाई जा रही है। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए शैक्षणिक संस्थानों से भी संपर्क किया जा रहा है।

ऐप के जरिए ही मिलेगा आटो जेनरेटेड सर्टिफिकेट

स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन की कोशिश है कि राजधानी से बड़ी संख्या में लोग इस प्रतियोगिता में शामिल हों। ताकि शहर को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दिलाई जा सके। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी नागरिक को मंत्रालय के द्वारा आटो जेनरेटेड सर्टिफिकेट भी ऐप के जरिए ही मिलेगा। 26 दिनों में न्यूनतम दूरी तय करने वाले को भी सर्टिफिकेट दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK